DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टेस्ट गेंदबाज नहीं हैं डोहर्टी : मैकगिल

ऑस्ट्रेलिया के नवनियुक्त स्पिन कोच स्टुअर्ट मैकगिल ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिये जेवियर डोहर्टी को टीम में शामिल नहीं करने की सलाह देते हुए कहा कि वह टेस्ट गेंदबाज नहीं हैं। अपने करियर में 47 टेस्ट में 208 विकेट ले चुके मैकगिल ने कहा कि जेवियर डोहर्टी अच्छा खिलाड़ी है लेकिन टेस्ट गेंदबाज नहीं है।
    
उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में वह छोटे प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के तीन सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में रहा है। वह सीमित ओवरों के लिये बेहतरीन गेंदबाज है लेकिन टेस्ट क्रिकेट के अनुकूल नहीं है।
     
उन्होंने कहा कि हैदराबाद में शनिवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में नेथन लायन के साथ हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल को मौका दिया जाना चाहिये।
    
उन्होंने कहा कि भारत में नेथन लायन के साथ ग्लेन मैक्सवेल को उतारा जा सकता है। मैं मैक्सवेल को लेकर उतना आश्वस्त नहीं था लेकिन पिछले साल अगस्त में मैने संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ उसकी गेंदबाजी देखी। उसे मौका दिया जाना चाहिये।

पहले टेस्ट में महंगे साबित होने के बावजूद मैकगिल ने लायन का बचाव किया। उन्होंने कहा कि मैं दूसरे टेस्ट से पहले नेथन से बात करूंगा। भारतीय बल्लेबाजों ने जिस तरह से उसकी धुनाई की, वह काफी मायूस होगा। भारतीय बल्लेबाज उसके खिलाफ रणनीति बनाकर उतरे थे और इसके मायने हैं कि वह उसे अच्छा गेंदबाज मानते हैं।
    
उन्होंने कहा कि नेथन को पहली पारी में तीन विकेट मिले। मैं नेथन से बात करने से पहले भारतीय बल्लेबाजों की कमजोरियां देखूंगा। मैंने नेथन से पहले भी बात की है और कठिन हालात में वह काफी तेज और सीधी गेंद फेंकने लगता है। पहले टेस्ट में हालांकि उसने अच्छी गेंदबाजी की और जिस गेंद पर सचिन को बोल्ड किया, वह तो बेहतरीन थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टेस्ट गेंदबाज नहीं हैं डोहर्टी : मैकगिल