DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'द्रविड़ की सफलता को दोहरा सकते हैं पोंटिंग'

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलेन बोर्डर सहित पूर्व खिलाड़ियों ने रिकी पोंटिंग का समर्थन किया है और इनमें से एक ने कहा है कि यह सीनियर बल्लेबाज भारत के राहुल द्रविड़ की सफलता को दोहरा सकता है जिन्होंने लंबे समय तक खराब फॉर्म के बाद जोरदार वापसी की।
    
खराब फॉर्म के कारण 36 वर्षीय पोंटिंग को टीम से बाहर किए जाने की मांग की जा रही है लेकिन इस पूर्व कप्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले हफ्ते पहले टेस्ट में अर्धशतक जड़कर अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया।
    
न्यूजीलैंड के महान क्रिकेटर सर रिचर्ड हैडली ने कहा कि पोंटिंग ऑस्ट्रेलियाई के युवा बल्लेबाजी क्रम को स्थायित्व प्रदान करते हैं।
    
हैडली ने इनसाइड क्रिकेट से कहा कि आपके पास तीन बेहद अनुभवहीन शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं। गाबा में उस मैच में वह क्रीज पर उतरा और उसने बड़ा अंतर पैदा किया। उसकी पैरों की मूवमेंट अच्छी थी और उसमें शॉट खेलने का भरोसा भी था। टेस्ट क्रिकेट में उसका औसत अब भी 50 है और आपके इस समय ऐसे अनुभव की जरूरत है।
    
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ग्रेग ब्लेवेट का मानना है फॉर्म में गिरावट को स्थायी तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए क्योंकि द्रविड़ के लिए ऑस्ट्रेलिया का जवाब पोंटिंग है। ब्लेवेट ने कहा कि पिछले कुछ पारियों में मैंने जो देखा उससे साबित होता है कि वह बुरे दौर से गुजर रहा है। आप 36 बरस के हो गए और खराब दौर से गुजर रहे हैं इसका मतलब यह नहीं कि आपका खेल समाप्त हो गया।
    
उन्होंने कहा कि राहुल द्रविड़ ऐसा दिखाया है। उसने 20 टेस्ट में एक शतक बनाया और अचानक ही वह शानदार क्रिकेट खेलने लगा। मुझे कोई कारण नजर नहीं आता कि रिकी ऐसा नहीं कर सकता। बोर्डर ने भी पोंटिंग का समर्थन करते हुए कहा कि वह अब भी टीम के लिए अहम है। उन्होंने कहा कि मेरी चयन धारणा है कि अगर मैं टीम को बेहतर बना सकता हूं तो मुझे इसे काफी करीब से देखना होगा।
    
उन्होंने कहा कि चयनकर्ता के रूप में मेरी नजर में रिकी पोंटिंग की अहमियत है। मुझे नहीं पता कि फिलहाल उसकी तुलना में बेहतर खिलाड़ी उपलब्ध है या नहीं। लेकिन ऐसा समय आएगा इसमें कोई शक नहीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:'द्रविड़ की सफलता को दोहरा सकते हैं पोंटिंग'