फोटो गैलरी

Hindi Newsऑस्ट्रेलिया वनडे और टी20 टीम में बैले, लियोन

ऑस्ट्रेलिया वनडे और टी20 टीम में बैले, लियोन

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के साथ मार्च में खेली जाने वाली एकदिवसीय और ट्वेंटी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम की घोषणा कर दी...

ऑस्ट्रेलिया वनडे और टी20 टीम में बैले, लियोन
Wed, 29 Feb 2012 10:37 AM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के साथ मार्च में खेली जाने वाली एकदिवसीय और ट्वेंटी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है। ट्वेंटी-20 टीम के कप्तान जॉर्ज बैले को 16 सदस्यीय एकदिवसीय टीम में भी जगह मिली है जबकि स्पिनर नेथन लियोन भी दोनों प्रारूपों के लिए चुनी गई टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

वेस्टइंडीज दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच एकदिवसीय और दो ट्वेंटी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलेगी। सीरीज का पहला एकदिवसीय मुकाबला 16 मार्च को सेंट विंसेंट में खेला जाएगा। त्रिकोणीय एकदिवसीय सीरीज से आराम के तहत बाहर किए गए अनुभवी विकेट कीपर ब्रैड हैडिन की एकदिवसीय टीम में वापसी हुई है।

समाचार पत्र 'सिडनी मॉर्निग हेराल्ड' के मुताबिक, चोट से उबरने के बाद तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन भी टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं जबकि रेयान हैरिस और मिशेल स्टार्क को टीम से बाहर रखा गया है।

हाल ही में लम्बे समय बाद ट्वेंटी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले 40 वर्षीय स्पिनर ब्रैड हॉग को 13 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी गई है।

ऑस्ट्रेलिया की 16 सदस्यीय एकदिवसीय टीम इस प्रकार है : माइकल क्लार्क (कप्तान), शेन वॉटसन (उप कप्तान), जॉर्ज बैले, डेनियल क्रिस्टियन, जेवियर डोर्थी, पीटर फॉरेस्ट, ब्रैड हैडिन, बेन हिल्फेनहॉस, डेविड हस्सी, माइकल हस्सी, ब्रेट ली, नेथन लियोन, क्लिंट मैक्के, जेम्स पैटिंसन, मैथ्यू वेड और डेविड वॉर्नर।

ऑस्ट्रेलिया की 13 सदस्यीय ट्वेंटी-20 टीम इस प्रकार है : जॉर्ज बैले (कप्तान), शेन वॉटसन (उप कप्तान), डेनियल क्रिस्टियन, जेवियर डोर्थी, पीटर फॉरेस्ट, डेविड हस्सी, माइकल हस्सी, ब्रेट ली, नेथन लियोन, क्लिंट मैक्के, जेम्स पैटिंसन, मैथ्यू वेड और डेविड वॉर्नर।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें