फोटो गैलरी

Hindi Newsरक्षा मंत्री एंटनी ऑस्ट्रेलिया यात्रा पर पहुंचे

रक्षा मंत्री एंटनी ऑस्ट्रेलिया यात्रा पर पहुंचे

एशिया प्रशांत क्षेत्र के देशों के साथ भारत के रक्षा संबंध मजबूत करने के उद्देश्य से तीन देशों की अपनी यात्रा के तहत रक्षा मंत्री एके एंटनी मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया पहुंच...

रक्षा मंत्री एंटनी ऑस्ट्रेलिया यात्रा पर पहुंचे
Tue, 04 Jun 2013 09:49 PM
ऐप पर पढ़ें

एशिया प्रशांत क्षेत्र के देशों के साथ भारत के रक्षा संबंध मजबूत करने के उद्देश्य से तीन देशों की अपनी यात्रा के तहत रक्षा मंत्री एके एंटनी मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए। एंटनी ऑस्ट्रेलियाई रक्षा मंत्री स्टीफन स्मिथ से कल ऑस्ट्रेलियाई राजधानी कैनबरा मंक ऑस्ट्रेलिया-भारत रक्षा मंत्री स्तर के संवाद में शामिल होंगे।

एंटनी ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाले पहले भारतीय रक्षा मंत्री हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के पश्चिमी शहर पर्थ पहुंचे और वहां उनकी स्मिथ से मुलाकात हुई। वह पर्थ में आयोजित एक स्वागत समारोह में भी शामिल हुए। इस समारोह में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख लोग और भारतीय शिक्षाविद, कारोबारी एवं सामुदायिक संगठनों के लोग मौजूद थे।

उनका यह दौरा उस वक्त हुआ है जब हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई सरकार की ओर से पेश श्वेत पत्र में कहा गया, भारत एक महत्वपूर्ण रणनीतिक, कूटनीतिक और आर्थिक ताकत के रूप में उभर रहा है। स्मिथ ने एक बयान में कहा कि श्वेत पत्र में उन बड़े रणनीतिक बदलावों का उल्लेख है जो आर्थिक, रणनीति और सैन्य ताकत का हमारी ओर स्थानांतरण के तौर पर हो रहे हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें