DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इराकी चौकी पर हमला, 21 पुलिसकर्मियों की मौत

पश्चिमी इराकी शहर हदीठा में सोमवार तड़के जांच चौंकियों पर बंदूकधारियों ने हमला कर 21 पुलिसकर्मियों को मार डाला। लेफ्टिनेंट कर्नल ओवैद खलफ ने बताया कि दर्जनों की संख्या में हमलावरों ने शहर में तड़के करीब साढ़े चार बजे से शुरू करके कई चौकियों पर हमला किया।
   
हदीठा अस्पताल में एक अधिकारी खताब उमर ने बताया कि सोची समझी साजिश के तहत नजर आ रहे इन हमलों में पांच पुलिसकर्मी घायल भी हो गए। पिछले साल, मार्च के ही महीने में इसी शहर में एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को एक बैंक के भीतर विस्फोट से उड़ा दिया था। उसके बाद से शहर पर यह पहला बड़ा हमला है। बैंक के भीतर हुए आत्मघाती हमले में तीन पुलिस अधिकारियों समेत नौ लोग मारे गए थे तथा आठ अन्य घायल हुए थे।
   
हदीठा सुन्नी अरब प्रांत अनबार में स्थित है। यूफरात घाटी के साथ लगते कई शहरों में हदीठा भी एक ऐसा शहर है जो 2003 में अमेरिकी गठबंधन बलों द्वारा सद्दाम हुसैन को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए की गयी कार्रवाई के बाद अल कायदा का गढ़ बन गया था।
   
हालांकि वर्ष 2006 के बाद से स्थानीय सुन्नी कबीले अमेरिकी सेना के पक्ष में आ गए थे और इलाके से विद्रोही लड़ाकों को खदेड़े जाने के बाद अनबार में हिंसा कम हो गई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इराकी चौकी पर हमला, 21 पुलिसकर्मियों की मौत