फोटो गैलरी

Hindi Newsनागालैंड की आर्थिक नाकेबंदी पांचवें दिन भी जारी

नागालैंड की आर्थिक नाकेबंदी पांचवें दिन भी जारी

असम के कई संगठनों द्वारा नागालैंड पर लगाई गई अनिश्चितकालीन आर्थिक नाकेबंदी बुधवार को पांचवें दिन भी जारी रही और इसके शीघ्र खत्म होने के कोई आसार भी नजर नहीं...

नागालैंड की आर्थिक नाकेबंदी पांचवें दिन भी जारी
Wed, 22 Aug 2012 01:11 PM
ऐप पर पढ़ें

असम के कई संगठनों द्वारा नागालैंड पर लगाई गई अनिश्चितकालीन आर्थिक नाकेबंदी बुधवार को पांचवें दिन भी जारी रही और इसके शीघ्र खत्म होने के कोई आसार भी नजर नहीं आते।

सूत्रों के मुताबिक नागालैंड तथा मणिपुर में आवश्यक वस्तुओं को ले जाने वाले 400 ट्रकों को असम में रोक दिया गया। कई ट्रकों में जल्द खराब होने वाली खाद्य सामग्री जैसे फल और मछलियां लदी है। अधिकतर ट्रकों को असम के गोलाघाट जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग 29 पर नुमालीगढ़ और रंगाजन में इन ट्रकों को रोका गया है।

असम के विभिन्न संगठनों ने शनिवार से जारी इस नाकेबंदी को तब तक जारी रखने की धमकी दी है जब तक वोखा जिले के मेकीरंग क्षेत्र में नागालैंड द्वारा कब्जाई गई 250 बीघे जमीन को वापस लौटाया नहीं जाता। संगठनों ने नागालैंड से मणिपुर या मणिपुर से नागालैंड जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों पर आज से रोक लगाने की धमकी दी है, जबकि कल तक यात्री वाहनों को बेरोकटोक आने जाने दिया जा रहा था।

इस नाकेबंदी से दवाओं सहित कई आवश्यक वस्तुओं की किल्लत होने की आशंका जताई जा रही है। दीमापुर में इस नाकेबंदी का व्यापक असर देखा गया। गौरतलब है कि असम और मेघालय के बीच बहुत पहले से ही सीमा विवाद रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें