DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वस्थ घोषित होने के बावजूद जरदारी दुबई रवाना

पाकिस्तानी सेना के चिकित्सकों द्वारा पूरी तरह स्वस्थ घोषित किए जाने के बावजूद राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी हृदय की बीमारी को लेकर दुबई रवाना हो गए हैं। यह जानकारी एक मीडिया रपट में सामने आई है।

समाचार पत्र 'न्यूज इंटरनेशनल' ने कहा है कि 'आर्म्ड फोर्सेज इंस्टीटय़ूट ऑफ कार्डियोलॉजी' (एएफआईसी) के चिकित्सकों ने जांच के बाद जरदारी को पूरी तरह स्वस्थ पाया था। राष्ट्रपति के प्रवक्ता फरहतुल्ला बाबर ने हालांकि इस बात से इंकार किया है कि एएफआईसी में जरदारी की कोई चिकित्सकीय जांच हुई थी। बाबर ने कहा है कि जरदारी दिनभर अपने कार्यालय के कामों में व्यस्त थे।

पाकिस्तान की सरकारी समाचार एजेंसी, एसोसिएटेड प्रेस ऑफ पाकिस्तान (एपीपी) द्वारा जारी रपट के अनुसार, जरदारी मंगलवार शाम अपने बच्चों से मिलने और कुछ चिकित्सकीय जांच के लिए दुबई रवाना हो गए। राष्ट्रपति के निजी चिकित्सक कर्नल सलमान ने कहा है कि प्रस्तावित चिकित्सकीय जांच नियमित प्रकृति की है और पूर्व में सामने आईं हृदय सम्बंधी समस्याओं से ही जुड़ी हुई हैं, लेकिन 'फॉरेन पॉलिसी' पत्रिका ने एक पूर्व अमेरिकी अधिकारी के हवाले से कहा है कि अमेरिका सरकार के कुछ लोगों को सूचित किया गया है कि जरदारी को सोमवार रात दिल का मामूली दौरा पड़ा था, और वह एक एयर एम्बुलेंस में सवार होकर दुबई चले गए।

मीडिया रपट में कहा गया है कि बुधवार को जरदारी की एंजियोप्लास्टी हो सकती है और वह खराब स्वास्थ्य के कारण पद से इस्तीफा भी दे सकते हैं। इसके पहले सितम्बर में ब्रिटेन के एक अस्पताल में जरदारी की एंजियोप्लास्टी हुई थी। वहां चिकित्सकों ने उन्हें पूरी तरह स्वस्थ घोषित कर दिया था।

जरदारी, अमेरिका भेजे गए गुप्त संदेश के खुलासे के बाद से भारी दबाव में हैं। संदेश में कहा गया था कि अमेरिकी कमांडो कार्रवाई में अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के दो मई को मारे जाने के बाद जरदारी को सैन्य तख्ता पलट की आशंका थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्वस्थ घोषित होने के बावजूद जरदारी दुबई रवाना