फोटो गैलरी

Hindi Newsतीरंदाजी विश्व कप के लिए तरुणदीप की टीम में वापसी

तीरंदाजी विश्व कप के लिए तरुणदीप की टीम में वापसी

एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता तरूणदीप राय ने लगभग एक साल बाद भारतीय टीम में वापसी की जब सिक्किम के इस तीरंदाज को तीरंदाजी विश्व कप के बाकी बचे दो चरण के लिए पुरुष रिकर्व टीम शामिल किया...

तीरंदाजी विश्व कप के लिए तरुणदीप की टीम में वापसी
Wed, 03 Jul 2013 08:53 PM
ऐप पर पढ़ें

एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता तरूणदीप राय ने लगभग एक साल बाद भारतीय टीम में वापसी की जब सिक्किम के इस तीरंदाज को तीरंदाजी विश्व कप के बाकी बचे दो चरण के लिए पुरुष रिकर्व टीम शामिल किया गया।

तरुणदीप पिछली बार 2012 लंदन ओलंपिक में भारत की ओर से खेले थे। उन्होंने 21 से 23 जून तक दिल्ली के डीडीए यमुना खेल परिसर में आयोजित तीसरे राष्ट्रीय रैंकिंग तीरंदाजी टूर्नामेंट में दूसरे स्थान पर रहते हुए टीम में वापसी की। टीम में वापसी से उत्साहित दो बार के ओलंपियन तरुण की नजरें अब अगले  साल इंचियोन में होने वाले एशियाई खेलों पर टिकी हैं।

ग्वांग्झू एशियाई खेल 2010 में रजत पदक जीतने वाले तरुणदीप ने कहा कि भारत की दुआ से मैंने टीम में वापसी की है। उम्मीद है कि इस सत्र के अंत तक मैं इस फार्म को जारी रखूंगा क्योंकि एशियाई खेल भी करीब हैं। तरुणदीप के अलावा आईटीबीपी के प्रियांक ने भी चार साल बाद भारतीय टीम में जगह बनाई है। वह पिछली बार 2008 विश्व कप में भारत की ओर से खेले थे।

इन दोनों को राहुल बनर्जी और रंजीब बासुमैत्री की जगह टीम में शामिल किया गया है जो विश्व कप के पहले दो चरण में टीम के सदस्य थे। विश्व कप के तीसरे चरण का आयोजन कोलंबिया के मेडेलियन में 13 से 22 जुलाई जबकि चौथे चरण का आयोजन पोलैंड व्राक्ला में 17 से 26 अगस्त तक किया जाएगा।

 भारतीय तीरंदाजी संघ ने मंगोलिया में 26 जुलाई से दो अगस्त तक होने वाली दूसरी एशियाई ग्रांप्री चैम्पियनशिप के लिए जूनियर तीरंदाजी टीम की भी घोषणा की।

टीम इस प्रकार हैं:

पुरुष रिकर्व: तरुणदीप राय, अतुन दास, प्रियांक और जयंत तालुकदार
महिला रिकर्व: रिमिल बिरूली, दीपिका कुमारी, डोला बनर्जी और लैशराम बोमबायला देवी
लड़कों की रिकर्व टीम: विनोद स्वांसी, स्वमला बोरो, मुकेश तमांग और अखिल चौधरी
लड़कियों की रिकर्व टीम: दिपाली बोरो, पदयावती सरदार, ए रवाली और सुमिता कुमारी
पुरुष कंपाउंड: रजत चौहान, अभिषेक शर्मा, संदीप कुमार और रतन सिंह
महिला कंपाउंड: वी ज्योति सुरेखा, मंजुदा साय, तषा देब और पी लिली चानू
लड़कों की कंपाउंड टीम: वाई चरण रेड्डी, रमाकांत शर्मा, अंग्रेज सिंह और रवि शर्मा
लड़कियों की कंपाउंड टीम: मधुमिता कुमारी, सोरांग युमी, स्वाति दुधवाल और मासेलो मिहु।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें