DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अंत तक बढ़िया खेलना जरूरी : महेला

एशिया कप के पहले मुकाबले में भारत के हाथों मिली हार से निराश श्रीलंकाई कप्तान महेला जयवर्धने ने कहा है कि मैच में लक्ष्य को हासिल करने के लिए शुरूआत से अंत तक बढ़िया खेलना जरूरी होता है और ऐसा नहीं कर पाना ही टीम की हार का कारण साबित हुआ।
 
ढाका में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए रोचक मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 304 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया लेकिन विपक्षी टीम 45.1 ओवर में 254 रनों पर ही निपट गई।

श्रीलंका की ओर से कप्तान जयवर्धने ने 78 रनों की बढ़िया पारी खेली जबकि कुमार संगकारा ने 65 रनों का योगदान दिया। हालांकि टीम की ओर से कोई भी खिलाड़ी शतक लगाने में असमर्थ रहा और टीम दिए गए लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई।
 
महेला ने कहा कि जब आप इतने बड़े लक्ष्य का पीछा कर रहे होंते हैं तो जिन खिलाड़ियों ने खेल की शुरूआत की होती है उन्हें इसे अंत तक पहुंचाना चाहिए। मैंने काफी खराब शॉट्स खेले। हमने लक्ष्य का पीछा करने के लिए अच्छा प्रयास किया। विकेट भी काफी अच्छी थी। हमें अपने लक्ष्य का अंत तक पीछा करना चाहिए था लेकिन हम ऐसा नहीं कर पाए।
 
कप्तान ने भारतीय खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि अपनी पारी की शुरूआत में टीम इंडिया की ओर से विराट कोहली और गौतम गंभीर ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है हमने 15 से 20 रन अधिक लुटा दिए। महेंद्र सिंह धौनी और सुरेश रैना को गेंदबाजी करना काफी मुश्किल था। हमारा क्षेत्ररक्षण बेहतर हो सकता था।
 
हार के बावजूद महेला ने टीम के प्रयास की प्रशंसा करते हुए कहा कि हमारे युवा खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। सुरंगा लकमल ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। मैंने शुरूआती क्रम में बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया और अब मैं काफी सहज महसूस कर रहा हूं।
 
उन्होनें कहा कि तिलकरत्ने दिलशान और बाद में कुमार संगकारा के साथ बल्लेबाजी करने में उन्हें काफी मजा आया। लेकिन साथ ही उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उन्होंने काफी खराब शॉट्स खेले।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अंत तक बढ़िया खेलना जरूरी : महेला