बांग्लादेश पर बड़ी जीत दर्ज करना चाहेगा भारत - बांग्लादेश पर बड़ी जीत दर्ज करना चाहेगा भारत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बांग्लादेश पर बड़ी जीत दर्ज करना चाहेगा भारत

बांग्लादेश पर बड़ी जीत दर्ज करना चाहेगा भारत

एशिया कप हॉकी प्रतियोगिता के नौवें संस्करण में बुधवार को दो बार के चैम्पियन भारत का सामना अपने अंतिम ग्रुप मैच में बांग्लादेश के साथ होगा। कोरिया पर जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बना चुकी भारतीय टीम अपने पड़ोसी पर बड़ी जीत के साथ अगले दौर में पहुंचना चाहेगा।

भारत ने पूल-बी में अब तक दो मैच खेले हैं और दोनों ही जीते हैं। शनिवार को भारत ने ओमान को 8-0 से हराया था और फिर सोमवार को अपने ग्रुप के सबसे अहम मुकाबले में उसने मौजूदा चैम्पियन कोरिया को 2-0 से मात दी थी। अब उसका लक्ष्य बांग्लादेश पर बड़ी जीत के साथ अगले दौर में जाना है, क्योंकि इस अपेक्षाकृत कमजोर टीम के खिलाफ भारत के पास कई चीजें आजमाने का मौका होगा।

बांग्लादेश की टीम खराब दौर से गुजर रही है। उसे कोरिया ने 9-0 से हराया है और सोमवार को ओमान ने भी 4-2 से उसे हराया। जाहिर तौर पर इस टीम का मनोबल रसातल में है और ऐसे में भारत को बड़ी जीत हासिल करने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।

भारत के लिए यह मैच अभ्यास का शानदार मौका प्रदान करेगा। इसके जरिए भारतीय टीम मलेशिया के साथ होने वाले सेमीफाइनल मैच के लिहाज से कुछ प्रयोग कर सकते हैं। भारत को पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलने के अपने कौशल को और निखारना होगा, क्योंकि ओमान के खिलाफ वह पांच में से सिर्फ दो मौकों पर गोल कर सका था।

जहां तक पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल बचाने का सवाल है तो इसमें भारत ने एक लिहाज से महारथ हासिल कर ली है और इसका नजारा कोरिया के खिलाफ खिलाड़ियों ने दिखाया। कोरियाई टीम को एक के बाद एक पांच से अधिक पेनाल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन भारतीय रक्षापंक्ति ने उसे एक में भी कामयाबी हासिल नहीं करने दी।

कोरिया के खिलाफ पहले हाफ में भारत ने थोड़ा लचर खेल दिखाया था। उसकी खुशकिस्मती थी कि कोरियाई टीम इस हाफ में बराबरी का गोल नहीं कर सकी, नहीं तो परिणाम कुछ और हो सकता था। लचरता आक्रमण और कुछ हद तक रक्षापंक्ति में थी। तालमेल की कमी भी दिखी लेकिन इसके पीछे का कारण अनुभवहीनता है।

इस पक्ष में सुधार वक्त के साथ आएगा, लेकिन मलेशिया जैसे तेजतर्रार टीम के खिलाफ भारतीय टीम को काफी सावधान रहना होगा क्योंकि यह टीम इकाई के रूप में खेलने के लिए मशहूर है। साथ ही साथ इसका काउंटर अटैक भी अच्छा है और पेनाल्टी कार्नर को गोल में बदलने की कला भी इसे आती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बांग्लादेश पर बड़ी जीत दर्ज करना चाहेगा भारत