फोटो गैलरी

Hindi Newsबेल, एंडरसन को टेस्ट रैंकिंग में फायदा

बेल, एंडरसन को टेस्ट रैंकिंग में फायदा

ऑस्ट्रेलिया पर एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में 14 रन की जीत के बाद इंग्लैंड के इयान बेल और जेम्स एंडरसन ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपने स्थान में सुधार...

बेल, एंडरसन को टेस्ट रैंकिंग में फायदा
Tue, 16 Jul 2013 02:43 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया पर एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में 14 रन की जीत के बाद इंग्लैंड के इयान बेल और जेम्स एंडरसन ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपने स्थान में सुधार किया, जबकि कोई भी भारतीय बल्लेबाजी शीर्ष 20 में नहीं है।

बेल ने 25 और 109 रन की पारियां खेली थीं, जिससे उन्होंने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष 20 में वापसी की। वह पांच पायदान के फायदे से 17वें स्थान पर पहुंच गये। अन्य बल्लेबाजों शेन वॉटसन (43) ने दो, फिलिप ह्यूज (45) ने तीन, ब्रैड हैडिन (48) ने दो, स्टीव स्मिथ (52) ने पांच, जॉनी बेयरस्टो (65) ने तीन, स्टुअर्ट ब्रॉड (67) ने छह पायदान की छलांग लगायी है।

टेस्ट में पदार्पण कर रहे एशटन एगर ने 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 98 रन की पारी खेलकर इतिहास रच दिया था, उन्होंने बल्लेबाजी सूची में 60वें स्थान पर प्रवेश किया है। बल्लेबाजी सूची में अब भी दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला शीर्ष पर हैं, जबकि वेस्टइंडीज के शिवनारायण चंद्रपाल दूसरे और दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स तीसरे स्थान पर हैं। कोई भी भारतीय बल्लेबाजी सूची में शीर्ष 20 में नहीं है।

वहीं एंडरसन को मैच में 10 विकेट (158 रन देकर) चटकाने का फायदा मिला, जिससे वह गेंदबाजों की रैंकिंग में एक पायदान के लाभ से छठे स्थान पर पहुंच गये। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन तीन पायदान की छलांग से 20वें स्थान पर हैं और दोबारा शीर्ष 20 में पहुंच गये हैं।

पैटिंसन के साथी तेज गेंदबाज मिशेल स्टॉर्क ने 10 पायदान की छलांग लगायी, जिससे वह 44वें नंबर पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं। साथी गेंदबाज फिलैंडर दूसरे और श्रीलंका के रंगाना हेराथ तीसरे स्थान पर हैं। भारतीय गेंदबाजों में ऑफ स्पिनर आर अश्विन सातवें स्थान पर हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें