फोटो गैलरी

Hindi Newsजवान की आत्महत्या से नहीं भड़की सांबा घटना: सेना

जवान की आत्महत्या से नहीं भड़की सांबा घटना: सेना

सेना प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह ने गुरुवार को जोर देकर कहा कि जम्मू की बख्तरबंद रेजिमेंट में अधिकारियों और जवानों के बीच तकरार इकाई के जवान द्वारा आत्महत्या किये जाने से कारण नहीं हुई...

जवान की आत्महत्या से नहीं भड़की सांबा घटना: सेना
Thu, 16 Aug 2012 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

सेना प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह ने गुरुवार को जोर देकर कहा कि जम्मू की बख्तरबंद रेजिमेंट में अधिकारियों और जवानों के बीच तकरार इकाई के जवान द्वारा आत्महत्या किये जाने से कारण नहीं हुई थी।

जनरल सिंह ने एक कार्यक्रम के इतर कहा कि सेना ने दोनों घटनाओं की जांच के लिए दो अलग अलग कोर्ट आफ इंक्वायरी गठित की है। सांबा घटना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, हमने दो अलग अलग कोर्ट आफ इंक्वायरी गठित की हैं। घटना और आत्महत्या के बीच कोई संबंध नहीं है।

उन्होंने कहा कि आपको बताना चाहूंगा कि स्थिति इतनी खराब नहीं है। हमने कोर्ट आफ इन्क्वायरी गठित की है और हम कारणों का पता लगा रहे हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या घटनाएं बल के लिए चिंता का विषय है, सेना प्रमुख ने कहा कि ये छिटपुट घटनाएं हैं तथा सेना अपनी संस्कति को मजबूत बनाने के प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि हम इन मुद्दों का समाधान करने के प्रयास कर रहे हैं। मैं जवानों और अधिकारियों को संबोधित करता रहा हूं और कल सियाचिन जा रहा हूं और वहां भी मैं यही करूंगा। अधिकारियों और जवानों के बीच तकरार की जांच के लिए गठित कोर्ट आफ इन्क्वायरी का नेतृत्व योल कैंट स्थित नौवीं कोर के ब्रिगेडियर स्तर के अधिकारी कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें