DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अन्ना कर रहे हैं संसद का अपमान: कांग्रेस

कांग्रेस ने रविवार को गांधीवादी नेता अन्ना हजारे पर आरोप लगाया कि वह संसद का अपमान कर रहे हैं और कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी तथा पार्टी महासचिव राहुल गांधी पर हमला कर राजनीति कर रहे हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी ने संवाददाताओं से कहा कि विरोध जताने के लिये धरना देना अन्नाजी का संवैधानिक अधिकार है, लेकिन जिस तरह से वह राहुलजी और सोनियाजी को निशाना बना रहे हैं, उससे साफ है कि वह राजनीति में लिप्त होना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि वादे के मुताबिक, सरकार ने संसद में लोकपाल विधेयक पेश कर दिया है और सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधित्व वाली स्थायी समिति ने उस पर गौर किया है। अल्वी ने कहा कि कानून जंतर मंतर पर नहीं बनाया जा सकता। मुझे यह कहने में कोई क्षिक्षक नहीं है कि अन्नाजी संसद का अपमान कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि गांधीवादी नेता ने अपनी बात कह दी है और अब संसद को अपना काम करने देना चाहिये। अल्वी ने कहा कि संसद में बहस होगी और लोकपाल विधेयक पर फैसला होगा। कोई भी संसद अथवा संविधान से बड़ा नहीं है। देश संविधान से चलता है, नारे लगाकर नहीं।

अल्वी ने कहा कि कांग्रेस हर स्तर पर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगी। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार केवल कानून से नहीं लड़ा जा सकता, बल्कि सामाजिक सोच में बदलाव की जरूरत भी है और हम यह भी करेंगे।

इससे पहले कांग्रेस ने टीम अन्ना पर संसद पर बिलावजह दबाव बनाने का आरोप लगाया। कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने कल कहा था कि इस तरह की कोशिश बिलावजह संसद और लोकतंत्र पर दबाव बनाना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अन्ना कर रहे हैं संसद का अपमान: कांग्रेस