DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   आईसीसी समिति में कुंबले और शिवरामाकृष्णन
क्रिकेट

आईसीसी समिति में कुंबले और शिवरामाकृष्णन

Mon, 06 May 2013 05:52 PM
आईसीसी समिति में कुंबले और शिवरामाकृष्णन

पूर्व भारतीय लेग स्पिनर लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की क्रिकेट समिति के सदस्य बन गए हैं। उन्होंने टिम की जगह यह पद संभाला है। इस समिति में पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले अध्यक्ष की भूमिका में हैं।

आईसीसी ने सोमवार को जारी अपनी विज्ञप्ति में बताया कि आईसीसी क्रिकेट समिति में खिलाड़ियों के प्रतिनिधि के रूप में शिवरामाकृष्णन का चयन किया गया है जिन्होंने टिम मे की जगह ली है। उनके अलावा श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा वर्ष 2007 से इस समिति के सदस्य हैं।

आईसीसी की ओर से जारी बयान के अनुसार संगकारा और शिवरामाकृष्णन को इस पद पर 10 टेस्ट कप्तानों के मतों के आधार पर चुना गया है। दोनों खिलाड़ी तीन वर्षों, वर्ष 2013 से 2015 तक क्रिकेट समिति के सदस्य बने रहेंगे। इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी संघ ने क्रिकेट समिति में खिलाड़ी प्रतिनिधि के लिए पुनः चुनाव कराने की आलोचना करते हुए कहा था कि समिति में भारतीयों को फायदा पहुंचाने के लिए यह कदम उठाया गया है।

फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन के सदस्य टोनी आयरिश ने भी कहा था कि पहले कराए गए मतदान में 10 टेस्ट कप्तानों ने टिम मे को चुना था, जो लंबे समय से खिलाड़ियों के समर्थक रहे थे। इस बीच आईसीसी ने घोषणा की है कि सालाना क्रिकेट समिति की बैठक लंदन में 28 और 29 मई को होगी।

पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले की अध्यक्षता में पहली बार क्रिकेट समिति की बैठक आयोजित की जाएगी। इससे पहले समिति के अध्यक्ष पद पर वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्लाइव लॉयड थे। इस समिति में पहली बार शिवरामाकृष्णन और पूर्व इंग्लिश कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस भी हिस्सा लेंगे। स्ट्रॉस पूर्व खिलाड़ी प्रतिनिधि इयान बिशप की जगह समिति का हिस्सा बने हैं। आईसीसी क्रिकेट समिति में पूर्व भारतीय कप्तान और कमेंटेटर रवि शास्त्री मीडिया प्रतिनिधि की भूमिका निभाएंगे।

संबंधित खबरें