DA Image
20 अप्रैल, 2021|2:54|IST

अगली स्टोरी

महिलाओं का विरोधः गांव में ठेका खुलने से नाराज लोगों ने फूंक दी दुकान

महिलाओं का विरोधः गांव में ठेका खुलने से नाराज लोगों ने फूंक दी दुकान

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर राजमार्गों से हटाए जा रहे ठेके गांव के नजदीक स्थापित करने का विरोध शुरू हो गया है। रविवार को दन्नाहार थाना क्षेत्र के ग्राम लालपुर सगोनी के ग्रामीणों ने दो दिन पूर्व स्थापित किए गए ठेके में आग लगा दी। गांव की महिलाओं और युवकों की भारी भीड़ ठेके को हटाने पहुंची। जब ठेका नहीं हटा तो भीड़ ने उसमें आग लगा दी। इन लोगों के द्वारा सेल्समैन के साथ मारपीट भी की गई। उसकी बाइक में भी आग लगाने का प्रयास हुआ। मौके से गुजर रहे जिला पंचायत सदस्य के पुत्र के साथ भी युवकों ने मारपीट कर दी। 

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर मैनपुरी करहल मार्ग पर ग्राम जसवंतपुर के निकट स्थित देशी शराब का ठेका हटा दिया गया है। ठेका संचालक संजीव यादव ने ठेके को मैनपुरी-बरनाहल मार्ग पर ग्राम लालपुर सगोनी रोड पर दो दिन पूर्व स्थापित करा दिया। ठेका स्थापित होते ही इसका विरोध शुरू हो गया। विरोध के बाद भी ठेका नहीं हटा तो रविवार को ग्रामीणों की भीड़ मौके पर पहुंची। भीड़ ने जाते ही ठेके में तोड़फोड़ शुरू कर दी। 

महिलाओं के एक झुंड ने युवाओं के साथ लकड़ी के खोखे में आग लगा दी। आग की चपेट में आकर ठेके में रखी 20 हजार से अधिक की शराब व 4 हजार रुपये की नकदी जलकर राख हो गई। 

बोली महिलाएं ठेका खुला तो बढ़ जाएगी शराबियों की संख्या 
मैनपुरी। भीड़ ने मौके पर योगी सरकार जिंदाबाद के नारे भी लगाए व कहा कि गांव या गांव के आसपास शराब का ठेका नहीं खुलने दिया जाएगा। 

भीड़ में शामिल महिलाओं ने कहा कि शराब के सेवन से युवाओं की जिंदगी खराब होती है। गांव के आसपास कोई ठेका नहीं है इसलिए गांव में शराब का सेवन कम होता है लेकिन ठेका खुल जाएगा तो शराब पीने वालों की संख्या बढ़ जाएगी। गांव जाने वाली रोड पर एकत्र युवकों ने किसी भी कीमत पर ठेका न खुलने देने के नारे लगाए। 

पुलिस से भी नोंकझोंक 

गांव के युवक की शह पर महिलाओं व युवकों ने लगाई आग 
मैनपुरी। घटनास्थल से जान बचाकर भागे ठेके के सेल्समैन रत्नेश कुमार निवासी भागपुरा ने आरोप लगाया कि लालपुर निवासी अशोक लोधी गांव में अवैध शराब बेचता है इसी की शह पर महिलाएं ठेके को आग लगाने पहुंची। सेल्समैन ने कहा कि भीड़ ने उसकी बाइक संख्या यूपी 84 ई 3784 में आग भी लगा दी। लेकिन घटनास्थल पर बाइक खड़ी मिली। 

पुलिस कर्मियों ने बताया कि आग लगाने की कोशिश हुई लेकिन आग नहीं लगाने दी गई। मौके पर मौजूद जिला पंचायत सदस्य अशोक दिवाकर के पुत्र 20 वर्षीय अश्वनी ने बताया कि वो भीड़ देखकर वहां पहुंच गया तो वहां खड़े लोगों ने उसके साथ भी मारपीट कर दी। 

पुलिस ने कहा तहरीर के आधार पर होगी कार्रवाई
 घटना की जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष दन्नाहार राजेश मीणा कीरतपुर पुलिस चौकी का फोर्स लेकर मौके पर पहुंच गए। उन्होंने हंगामा कर रहे ग्रामीणों को समझाया और कार्रवाई का भरोसा दिलवाया। थाना प्रभारी का कहना है कि भीड़ ने लकड़ी के खोखे में आग लगाई है। घटना के संबंध में उन्हें तहरीर नहीं मिली है। तहरीर के आधार पर मामले की कार्रवाई की जाएगी।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:angry villegers set on fire in wine shop at mainpuri  in uttar pradesh