DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कपड़ा क्षेत्र में मंदी चिंता का विषय: शर्मा

केंद्रीय वाणिज्य मंत्री आनंद शर्मा ने सोमवार को कहा कि कपड़ा क्षेत्र में मंदी चिंता का विषय है। शर्मा ने लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चनाबासप्पा अंगड़ी द्वारा प्रश्नकाल के दौरान पूछे गए एक पूरक प्रश्न के उत्तर में कहा कि कपड़ा क्षेत्र में मंदी है। यह चिंता का विषय है। इसका एक कारण वैश्विक आर्थिक मंदी का असर है।

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के बासुदेव आचार्य ने कहा कि भारतीय बाजारों में विदेशी वस्तुओं की बाढ़ ने बुनकरों की चिंता बढ़ा दी है। शर्मा ने कहा कि सरकार दूसरे देशों द्वारा सिल्क एवं कपड़ों के सामान देश में पाटे जाने की शिकायतों पर गौर करेगी। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल ने हाल ही में देश के बुनकरों के लिए 3,800 करोड़ रुपये के राहत पैकेज को मंजूरी दी है। कई उच्च अधिकार प्राप्त समितियों और योजना आयोग द्वारा बुनकरों की समस्याओं का विस्तृत अध्ययन किया जा रहा है।

अंगड़ी ने कहा कि उनके संसदीय क्षेत्र, कर्नाटक के बेलगाम में बुनकरों को आर्थिक कठिनाइयों और बेरोजगारी का सामना करना पड़ रहा है। कांग्रेस की अनु टंडन ने कहा कि किसी समय पूर्व का मानचेस्टर कहे जाने वाले उत्तर प्रदेश के कानपुर में भी यही स्थिति है। शर्मा ने कहा कि सरकार बुनकरों की सहायता तथा भारतीय कपड़े के विपणन एवं निर्यात में मदद के लिए हर कदम उठाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कपड़ा क्षेत्र में मंदी चिंता का विषय: शर्मा