फोटो गैलरी

Hindi Newsओबामा ने मर्केल-ओलांद से की सीरिया संकट पर चर्चा

ओबामा ने मर्केल-ओलांद से की सीरिया संकट पर चर्चा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए गुरुवार को फ्रांस, इटली और जर्मनी के नेताओं से सीरिया में हिंसा समाप्त करने की जरूरत तथा यूरो संकट के समाधान के उपायों को लेकर चर्चा...

ओबामा ने मर्केल-ओलांद से की सीरिया संकट पर चर्चा
Thu, 31 May 2012 10:02 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए गुरुवार को फ्रांस, इटली और जर्मनी के नेताओं से सीरिया में हिंसा समाप्त करने की जरूरत तथा यूरो संकट के समाधान के उपायों को लेकर चर्चा की।
   
व्हाइट हाउस ने बताया कि ओबामा ने फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद, जर्मनी की चांसलर एंजला मर्केल तथा इटली के प्रधानमंत्री मारियो मोंटी के साथ इस माह के शुरूआत में हुई जी-आठ की बैठक के बाद के हालात पर चर्चा की और इसी में सीरिया तथा यूरो संकट का जिक्र भी हुआ।
   
व्हाइट हाउस ने एक बयान में बताया, नेताओं ने अगले महीने मैक्सिको में होने वाले जी 20 शिखर बैठक की तैयारियों को लेकर एक दूसरे के साथ गहन समन्वय के तहत विचार विमर्श जारी रखने पर सहमति जतायी।
   
हालांकि बयान में यूरोप के वित्तीय संकट के बारे में विस्तार से ब्यौरा नहीं दिया गया। बयान के अनुसार, नेताओं ने सीरिया में हालिया घटनाक्रम तथा सरकार की हिंसा की समाप्ति के महत्व पर अपने दष्टिकोणों को साक्षा किया और साथ ही तत्काल राजनीतिक बदलाव की जरूरत बतायी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें