DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कैमरन ने ओबामा संग की एयर फोर्स-1 में सवारी

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मंगलवार को ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन को अपने साथ राष्ट्रपति के विमान, एयर फोर्स-1 पर सवारी करने का मौका दिया। यह सवारी दोनों नेताओं के बीच निजी सम्बंधों को जाहिर करने के लिए सावधानीपूर्वक तैयार किए गए कार्यक्रम का हिस्सा थी।

संवाददाताओं ने गौर किया कि कैमरन उस समय काफी रोमांचित थे, जब वह मैरीलैंड राज्य में स्थित एंड्रज वायु सैन्य ठिकाने के लिए प्रस्थान करने हेतु व्हाइट हाउस के पास राष्ट्रपति के मैरीन वन हेलीकॉप्टर पर सवार होने के लिए इंजतार कर रहे थे। मैरीलैंड में कैमरन और ओबामा एयर फोर्स-1 पर सवार हुए और ओहियो में आयोजित महाविद्यालयी बास्केटबाल प्रतियोगिता के अंतिम मुकाबलों में शिरकत करने के लिए डेटन के लिए प्रस्थान कर गए।

व्हाइट हाउस ने कहा है कि इस यात्रा का मकसद प्रधानमंत्री कैमरन को अमेरिकी जीवन का एक अहसास कराना था। समाचार एजेंसी सिन्हुआ द्वारा बुधवार को जारी रपट के अनुसार, ओबामा के साथ राष्ट्रपति के विशेष विमान में यात्रा करने वाले कैमरन अब तक के पहले गैरअमेरिकी नेता हैं।

समाचार पत्र 'द टेलीग्राफ' ने कहा है कि गर्मजोशी भरे इस स्वागत ने कई ब्रिटिश अधिकारियों को चकित कर दिया है, क्योंकि ओबामा के बारे में अबतक समझा जाता रहा है कि वह यूरोप के पारम्परिक सहयोगियों के बदले एशियाई देशों के साथ घनिष्ठ सम्बंधों के पक्षधर हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कैमरन ने ओबामा संग की एयर फोर्स-1 में सवारी