DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिकी राजदूत ने मलिक से मुलाकात की

अमेरिका के राजदूज कैमरन मंटर ने पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री रहमान मलिक से बुधवार को मुलाकात कर आपसी हित के मुद्दों पर चर्चा की। यह मुलाकात ऐसे समय पर हो रही है जब राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के अचानक दुबई चले जाने के कारण देश में आशंकाएं व्याप्त हैं।

मंटर एवं मलिक ने बैठक के दौरान आपसी हित के मुद्दों पर विचार किया। जरदारी मंगलवार को इलाज के लिए दुबई चले गए थे। आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार जरदारी की इस यात्रा का उद्देश्य चिकित्सकीय जांच एवं अपने बच्चों से मिलना बताया जाता है। यद्यपि सेना के चिकित्सकों ने उन्हें स्वस्थ घोषित किया था। अमेरिका ने गुरुवार को जरदारी के खिलाफ तख्ता पलट की आशंकाओं को खारिज किया है। हालांकि गुप्त संदेश को लेकर पैदा हुए विवाद के कारण अमेरिका खुद भी दबाव में है। इस संदेश में दावा किया गया था कि पाकिस्तान में अमेरिका द्वारा अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद जरदारी को तख्तापलट की आशंका थी।

इस वर्ष अमेरिका एवं पाकिस्तान के सम्बंधों में तनाव बना हुआ है। फरवरी में सीआईए के जासूस अमेरिकी नागरिक रेमंड डेविस को लाहौर में दो पाकिस्तानी नागरिकों की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया। अमेरिकी फौजों ने इस्लामाबाद के निकट दो मई को लादेन को मार गिराया। इसके बाद 26 नवंबर को नाटो फौजों के हमले में 24 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए, जिसकी वजह से देश में आक्रोश व्याप्त हो गया।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अमेरिकी राजदूत ने मलिक से मुलाकात की