DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिख परिवार को अमेरिका में जान से मारने की धमकी

अमेरिका में एक सिख परिवार को एक गुमनाम धमकी भरा पत्र मिला है जिसमें तालिबान का सहयोगी होने के नाते उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई है। प्रशासन ने तुरंत हरकत में आते हुए इस मामले की जांच शुरू कर दी है।
   
टर्बन फैमिली को संबोधित इस पत्र में कहा गया है कि परिवार पर करीब से नजर रखी जा रही है और उसे तत्काल अमेरिका छोड़ देना चाहिए। पत्र में कहा गया है कि पड़ोस में हमारे लोग आपकी गतिविधियों की करीब से निगरानी कर रहे हैं और पता लगाया है कि आप अमेरिका की धरती पर एक गुप्त तालिबान आंदोलन से करीब से जुड़े हुए हैं।

हम आपको जल्द से जल्द देश छोड़कर जाने के लिए कह रहे हैं अन्यथा हमारा एक आदमी तुम्हें गोली से उड़ा देगा। अमेरिका में कहीं और बसने की कोशिश मत करना क्यूंकि हमारे आदमी तुम्हारी रोजमर्रा की गतिविधियों पर लगातार नजर रखे हुए हैं।
   
वर्जीनिया के समीप रहने वाले इस परिवार की पहचान का खुलासा नहीं किया गया है। स्थानीय प्रशासन इस परिवार को पिछले सप्ताह भेजे गए इस धमकी भरे पत्र की जांच में एफबीआई के साथ मिलकर काम कर रहा है।
   
दी सिख अमेरिकन लीगल डिफेंस एंड एजुकेशन फंड ने कहा है कि यह सिख परिवार पूर्व में भी इसी प्रकार के नफरत फैलाने वाले अपराधों का निशाना रहा है। वर्ष 2003 में सिख परिवार के घर में तोड़फोड़ की गई थी और उसे दो धमकी भरे पत्र मिले थे। वर्ष 2005 में भी उन्हें दो और जान से मारने की धमकी संबंधी पत्र मिले।
   
अंतर धार्मिक समूहों ने इस परिवार के पक्ष में आवाज उठाई है और प्रशासन से इन धमकियों की नफरत फैलाने वाले अपराधों की श्रेणी में रखकर जांच करने को कहा है।
   
संगठन ने एक बयान में कहा है कि इस प्रकार की घटनाएं अपनी एक विशेष पहचान होने के नाते अमेरिकी सिख समुदाय के समक्ष पेश आ रही चुनौतियों को बार बार याद दिलाती हैं। हमारी पहचान के बारे में जागरूकता के अभाव के चलते सिख अमेरिकियों को लगातार प्रताड़ना, भेदभाव और धमकियों का शिकार होना पड़ रहा है।
   
संगठन के सहायक कार्यकारी निदेशक जसजीत सिंह ने कहा कि कानून लागू करने वाली एजेंसियों को इस मामले को नफरत फैलाने वाले अपराध के तौर पर दर्ज करना चाहिए और दोषियों को न्याय के कठघरे में शामिल करना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सिख परिवार को अमेरिका में जान से मारने की धमकी