DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुझे नहीं लगता अमेरिका से डर: हाफिज सईद

अमेरिका की ओर से एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित किए जाने के बाद जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज मोहम्मद सईद ने फैसला किया है कि वह छिपकर नहीं रहेगा।
   
जमात-उद-दावा के सूत्रों का कहना है कि पहले सईद के दोस्तों ने इस प्रमुख चरमपंथी को सलाह दी थी कि उसे कुछ वक्त के लिए भूमिगत हो जाना चाहिए। बीते सप्ताह अमेरिका की ओर से उस पर इनाम का एलान किया गया था। जमात के एक सदस्य ने बताया कि उसके संगठन का मानना है कि अगर सईद भूमिगत हो जाता है तो संगठन और उसकी दोनों की छवि पर बुरा प्रभाव पड़ेगा।
   
पाकिस्तान के लगभग सभी राजनीतिक दलों और धार्मिक संगठनों ने लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक सईद को लेकर यही कहा है कि उसे भूमिगत नहीं होना चाहिए। जमात का दावा है कि सईद को पाकिस्तान की कई प्रमुख पार्टियों पीएमएल-एन, पीएमएल-क्यू, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ और जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (जेयूआई) की हिमायत हासिल है।
    
इस संगठन के सदस्य ने फोन पर बताया कि लगभग 40 दलों के नेता सईद के तहत बने बैनर दफा-ए-पाकिस्तान काउंसिल के साथ हैं और उससे कहा है कि वह अमेरिका एवं भारत के खिलाफ लोगों को प्रोत्साहित करें।
    
जमात-उत-दावा के सदस्य ने कहा कि विभिन्न लोग अलग-अलग तरह से पूरे मामले को पेश कर रहे हैं। परंतु कई नेताओं का सईद को समर्थन है। पीएमएल-एन के चौधरी निसार अली खान, पीएमएल-क्यू के चौधरी शुजात हुसैन, इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के जावेद हाशमी और जेयूआई के फजलुर रहमान ने सईद को फोन किया और उसके साथ एकजुटता जताई।
    
उसने कहा कि विभिन्न दलों के नेताओं से समर्थन मिलने के बाद कोई भी छिपकर रहना पसंद नहीं करेगा। वर्ष 2008 के मुंबई हमले की साजिश रचने वाला सईद इस घटना के बाद छह महीने तक यहां नजरबंद था। जमात-उद-दावा लश्कर का मुखौटा है और इस बात को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद भी कह चुकी है।
    
हाल के दिनों में सईद पाकिस्तान के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करता रहा है और इस मुद्दे पर लोगों को लामबंद करने का प्रयास करता रहा है। सत्ताधारी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि सईद कल लाहौर में था और आज वह सहीवाल जिले में है। वह अपने समर्थकों को संबोधित कर रहा है और भारत एवं अमेरिका के खिलाफ उकसा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुझे नहीं लगता अमेरिका से डर: हाफिज सईद