फोटो गैलरी

Hindi Newsउत्तर कोरिया के परमाणु हथियारों से अमेरिका को खतरा: पेनेटा

उत्तर कोरिया के परमाणु हथियारों से अमेरिका को खतरा: पेनेटा

अमेरिका के रक्षामंत्री लियोन पेनेटा ने कहा है कि उत्तर कोरिया की अंतरमहाद्वीपीय मिसाइलें और परमाणु हथियार अमेरिका के लिए खतरा...

उत्तर कोरिया के परमाणु हथियारों से अमेरिका को खतरा: पेनेटा
Fri, 26 Oct 2012 10:18 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के रक्षामंत्री लियोन पेनेटा ने कहा है कि उत्तर कोरिया की अंतरमहाद्वीपीय मिसाइलें और परमाणु हथियार अमेरिका के लिए खतरा हैं।
  
पेनेटा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम लंबे समय से उत्तर कोरिया से खतरे का सामना कर रहे हैं और अब यह खतरा उसकी विकसित हो रही अंतरहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइलों से है जो हमारी धरती तथा क्षेत्र के अन्य देशों तक भी पहुंच सकती हैं। यह एक खतरा है।
  
रक्षा मंत्री ने कहा कि उन्होंने (उत्तर कोरिया) परमाणु हथियार विकसित कर लिए हैं, जो एक खतरा है। इसके अतिरिक्त वे प्रत्येक अंतरराष्ट्रीय संधि का उल्लंघन का लगातार यूरेनियम संवर्धन के काम में लगे हैं और यह एक खतरा है।
  
पेनेटा ने कहा कि इसके चलते, हम संभावित खतरे से अपनी रक्षा के लिए हरेक कदम उठा रहे हैं और इसमें दक्षिण कोरिया के प्रयास भी शामिल हैं जिससे कि वह किसी हमले की स्थिति में खुद अपनी रक्षा कर सके।
  
उन्होंने संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा कि इसलिए इन सभी कारणों से हम न सिर्फ दक्षिण कोरिया, बल्कि जापान और क्षेत्र के अन्य देशों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं जिससे हम उत्तर कोरिया से किसी भी तरह के खतरे की स्थिति में अपनी रक्षा कर सकें।
  
अभी एक दिन पहले ही दक्षिण कोरिया के रक्षामंत्री ने कहा था कि उत्तर कोरिया एक और परमाणु परीक्षण की तैयारी कर रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें