DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओबामा ने थाईलैंड नरेश और प्रधानमंत्री से की मुलाकात

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने चुनाव बाद अपने पहले विदेश दौरे के तहत विश्व प्रसिद्ध बौद्ध मंदिर का दर्शन किया और थाईलैंड नरेश भूमिबोल अदुलियादेज व प्रधानमंत्री यिंगलक सिनवात्रा से मुलाकात की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ओबामा, दोबारा राष्ट्रपति निर्वाचित होने के बाद अपने पहले आधिकारिक विदेश दौरे के प्रथम पड़ाव के तहत रविवार को बैंकाक पहुंचे। ओबामा बैंकाक के उत्तरी उपनगर में स्थित डॉन मुआंग हवाई अड्डे पर पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के बीच वाहनों के काफिले में थाईलैंड की राजधानी के मध्य स्थित वाट फ्रा चेतुपॉन विमांगकलारम मंदिर गए।

बौद्ध मंदिर दर्शन के दौरान थाईलैंड में अमेरिकी राजदूत क्रिस्टी केन्नी उनके साथ थीं। ओबामा, मंदिर में स्थित भगवान बुद्ध की विशाल प्रतिमा और सदियों पुराने भित्ति चित्रों को देशकर भावविभोर हो उठे। इसके एक घंटे बाद ओबामा ने नरेश भूमिबोल से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री सिनवात्रा और अमेरिकी राजदूत भी वहां मौजूद थे। बाद में ओबामा ने सिनवात्रा और उनके मंत्रिमंडलीय सदस्यों के साथ द्विपक्षीय बातचीत की।

ओबामा के सम्मान में सरकार की तरफ से रात्रिभोज भी दिया गया। बैंकाक में रातभर के प्रवास के बाद ओबाका यंगून के लिए रवाना हो गए। जहां वह म्यांमार के राष्ट्रपति थेन सेन और विपक्ष की नेता आंग सान सू ची से मुलाकात करने वाले हैं। अपने इस दौरे के अंतिम पड़ाव के तहत ओबामा कम्बोडिया में पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने वाले हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ओबामा ने थाईलैंड नरेश और प्रधानमंत्री से की मुलाकात