DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अखिलेश की कैबिनेट में छह दागी भी

साफ सुथरे और भ्रष्टाचार मुक्त शासन का वायदा कर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव की कैबिनेट में गुरुवार को कम से कम छह दागी भी जगह पा गए।

कैबिनेट मंत्री का पद पाने वाले रघुराज प्रताप सिंह ऊर्फ राजा भैया का यादव ने हालांकि बचाव किया और कहा कि उनके खिलाफ मुकदमें बसपा की सरकार ने किए थे जो राजनीति से प्रेरित थे लेकिन दुर्गा प्रसाद यादव, पारसनाथ यादव, बलराम यादव, वकार अहमद शाह और राजा अरिदमन सिंह पर आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। इनमें पारसनाथ यादव रूपए लेकर सवाल पूछने के भी दोषी पाए गए थे। लोकसभा के पिछले चुनाव में वह जौनपुर सीट से बसपा के धनंजय सिंह से पराजित हो गए थे।
 
रघुराज प्रताप सिंह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की गठबंघन से बनी सरकार में कल्याण सिंह, रामप्रकाश गुप्ता और राजनाथ सिंह के भी मंत्रिमंडल में थे। बसपा प्रमुख मायावती ने रघुराज प्रताप सिंह की संपत्ति और तालाब को जब्त कर लिया था। कैबिनेट मंत्री बलराम यादव का नाम मुलायम सिंह यादव की पिछली सरकार में आयुर्वेद घोटाले में आया था। मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव हिस्ट्रीशीटर हैं और उनके खिलाफ हत्या के कई मामले लंबित हैं। मंत्री पारसनाथ यादव के खिलाफ भी हत्या का मुकदमा चल रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अखिलेश की कैबिनेट में छह दागी भी