DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीसरे मोर्चे में जान फूंकेगा, अखिलेश का शपथग्रहण समारोह

उत्तर प्रदेश के भावी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आगामी 15 मार्च को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के बिखर चुके तीसरे मोर्चे में नयी जान फूंकने की कवायद के रूप में नजर आने की प्रबल सम्भावना हैं।

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव को भविष्य में प्रधानमंत्री बनाने के लिये फिर से जागे स्वरों के बीच सपा सूत्रों ने बताया कि अखिलेश और उनके मंत्रिमण्डल के कुछ सदस्यों के शपथग्रहण समारोह में जनता दल यूनाइटेड नेता बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को निमंत्रण भेजे जाने की तैयारी है।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा वामपंथी नेताओं प्रकाश करात, वंदा करात, पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा तथा तेलुगू देशम पार्टी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू को भी न्यौता भेजे जाने की प्रबल सम्भावना है। सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव और प्रदेश के भावी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इस वक्त संसद के बजट सत्र की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिये दिल्ली में हैं और सूत्रों के मुताबिक वह विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात करके उन्हें शपथग्रहण समारोह में शिरकत का न्यौता देंगे।

राजनीतिक हलकों में इसे तीसरे मोर्चे को फिर से सक्रिय करने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है। इस बीच, शहर के बड़े मैदानों में शुमार लामार्टीनियर प्रांगण में भव्य शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां चल रही हैं। इस समारोह को सपा द्वारा अपना शक्ति प्रदर्शन किये जाने के मौके के रूप में भी देखा जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तीसरे मोर्चे में जान फूंकेगा, अखिलेश का शपथग्रहण समारोह