फोटो गैलरी

Hindi Newsमहाभियोग से गई अफगानिस्तान के गृहमंत्री की कुर्सी

महाभियोग से गई अफगानिस्तान के गृहमंत्री की कुर्सी

अफगानिस्तान से जहां नाटो सेनायें वापसी की तैयारी में हैं वहीं संसद ने सोमवार को देश के गृहमंत्री गुलाम मुज्तबा पतांग पर महाभियोग की प्रक्रिया चलाते हुये उन्हें पद से हटा...

महाभियोग से गई अफगानिस्तान के गृहमंत्री की कुर्सी
Mon, 22 Jul 2013 05:25 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान से जहां नाटो सेनायें वापसी की तैयारी में हैं वहीं संसद ने सोमवार को देश के गृहमंत्री गुलाम मुज्तबा पतांग पर महाभियोग की प्रक्रिया चलाते हुये उन्हें पद से हटा दिया।

संसद के स्पीकर अव्दुल रउकफ्क इव्राहीमी ने कहा कि अफगानिस्तान के गृहमंत्री के खिलाफ महाभियोग की प्रक्रिया के दौरान 136 वोट पडे हैं और उन्हें पद से हटा दिया गया है। मैं देश के राष्ट्रपति से उनके स्थान पर किसी और शख्स को नियुक्‍त करने का आग्रह करता हूं।

अफगानिस्तान की बंटी हुई संसद ने कहा कि पतांग के कार्यकाल में देश की सुरक्षा व्यवस्था का हाल बदहाल है तथा कंधार से काबुल जाने वाले राजमार्ग पर तालिबान आतंकवादियों के हमलों में इजाफा हुआ है। पतांग के अधीनस्थ देश की एक लाख 57 हजार कर्मियों वाला पुलिस बल था।

सांसदों का यह भी कहना है कि पश्चिम की पहली पसंद मानेजाने वाले पतांग अपने कार्यकाल के दौरान पुलिस बल में व्याप्त भ्रष्टाचार पर भी लगाम लगाने में नाकाम रहे थे और उन्होंने संसद के सम्मान का भी अनादर किया था। पतांग प्रांतीय पुलिस प्रमुख भी रह चुके थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें