फोटो गैलरी

Hindi Newsयूरोपीय संघ ने अफगानिस्तान में हमलों की निंदा की

यूरोपीय संघ ने अफगानिस्तान में हमलों की निंदा की

यूरोपीय संघ की विदेश नीति प्रमुख कैथरीन एश्टन ने अफगानिस्तान में रविवार को सरकारी इमारतों व पश्चिमी देशों के दूतावासों पर हुए हमलों की निंदा की...

यूरोपीय संघ ने अफगानिस्तान में हमलों की निंदा की
Mon, 16 Apr 2012 10:30 AM
ऐप पर पढ़ें

यूरोपीय संघ की विदेश नीति प्रमुख कैथरीन एश्टन ने अफगानिस्तान में रविवार को सरकारी इमारतों व पश्चिमी देशों के दूतावासों पर हुए हमलों की निंदा की है।

वेबसाइट आरआईए नोवोस्ती के मुताबिक एश्टन के प्रवक्ता की ओर से जारी एक वक्तव्य के मुताबिक, ''एश्टन ने तालिबान द्वारा काबुल व अफगानिस्तान के अन्य क्षेत्रों में सरकारी संस्थानों व अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के कार्यालयों में किए गए समन्वित हमलों की कड़े शब्दों में निंदा की है।''

दर्जनों तालिबानी आतंकवादियों ने रविवार की दोपहर काबुल व अफगानिस्तान के अन्य इलाकों पर बंदूकों व रॉकेटों से हमले के अलावा आत्मघाती विस्फोट भी किए।

तालिबानी प्रवक्ता जबिउल्लाह मुजाहिद ने कहा कि ये हमले अफगानी व विदेशी सेनाओं के खिलाफ 'स्प्रिंग ऑफेन्सिव' यानी गर्मी में उनके आक्रामक होने की शुरुआत के प्रतीक हैं।

काबुल में रविवार को हुआ आतंकवादी हमला बीते छह महीने का सबसे बड़ा हमला था, जिसमें अमेरिका, ब्रिटेन व जर्मनी के दूतावासों व नाटो मुख्यालयों, अफगान संसद की इमारत व एक होटल को निशाना बनाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें