DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पति ज्यादा बाहर रहते हैं

पति की ट्रैवल जॉब है। महीने में 20 दिन घर से बाहर रहते हैं। वे काफी रंगीत तबीयत के हैं। मुझे शक है कि किसी न किसी से उनका शारीरिक संबंध होगा। पूछती हूं तो वे मजाक में टाल देते हैं। पर इससे हमारी गृहस्थी प्रभावित हो रही है। क्या करूं?
कल्पना, नोएडा

शक की कोई न कोई वजह अवश्य होती है। पुरुष व स्त्री में आकर्षण की बातें तो होती ही हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि उनका बाहर किसी न किसी स्त्री से संबंध हो ही। हो सकता है कि आपको खुद में ही कोई कमी लगती हो या अकेलापन लगता हो, जिस कारण ऐसा महसूस होता है। शक को इतना बड़ा न बनाएं कि जीवन की खुशियां उसमें उलझकर रह जाएं। दूसरे अच्छे रास्ते निकालें। कभी-कभी पति के साथ बाहर जाएं। किसी काम में खुद को व्यस्त रखें।

मेरा बेटा 22 वर्ष का है। कॉलेज में पढ़ता है। आगे क्या करना है, उसे कुछ पता नहीं। वह मोबाइल, इंटरनेट में लगा रहता है। अजीब ढ़ंग से बाल रखता है, अजीब कपड़े पहनता है। पूछने पर अजीब तरह से जवाब देता है। मैं रिटायर होने वाला हूं। उसके भविष्य को लेकर चिंतित हूं।
अशोक, जंगपुरा

अशोक जी, शायद इसी को जेनरेशन गैप कहते हैं। आपके बेटे का व्यवहार वैसा ही है जैसा आमतौर पर उस उम्र में होता है। आज के बच्चे मोबाइल, पत्रिका और सोशल नेटवर्किंग साइट में ज्यादा व्यस्त रहते हैं। भविष्य की चिंता तो उसे भी होगी लेकिन वह उसकी प्राथमिकता में नहीं है। आपको उसके बारे में जानना-समझना होगा। उसे थोड़ी घर की जिम्मेदारियां भी देनी चाहिए। कभी-कभी उसे अपने साथ बाहर ले जाएं और अच्छी तरह बात करें और उसके मन को जानें। इससे धीरे-धीरे उसमें बदलाव आएगा और आपकी चिंता कम होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पति ज्यादा बाहर रहते हैं