DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिर्फ 2500 रुपये में आपका होगा 'आकाश'

दुनिया के सबसे सस्‍ते टैबलेट का इंतजार खत्‍म हो गया है। ‘आकाश’ नाम का यह टैबलेट 2500 रुपये में उपलब्‍ध है। इस टैबलेट को बनाने वाली कंपनी ‘डेटाविंड’ ने करीब 30 हजार टैबलेट ऑनलाइन बेचना शुरू कर दिया। इसकी डिलिवरी सात दिनों के भीतर हो जाएगी। ऑनलाइन खरीदारी पर पेमेंट डिलीवरी के वक्त ही करना होगा।

अगर इस टैबलेट को तुरंत आर्डर करना चाहते हैं तो वेबसाइट www.akashtablet.com पर जाकर लॉग इन करें। आकाश टैबलेट में ढेरों फीचर्स हैं। इस 7 इंच के टचस्क्रीन टैबलेट में एंड्रॉयड 2.2 (फ्रायो) ओएस सपोर्ट है। इसमें 256 एमबी की रैम है और इसका वजन 350 ग्राम है। ये टैबलेट 366 मेगाहर्ट्ज माइक्रोप्रोसेसर पर चलेगा और इसमें 2100 एमएएच बैटरी है। इसमें केवल वाई-फाई नेटवर्क सपोर्ट है।

डेटाविंड के संस्‍थापक और सीईओ सुनीत सिंह तुली के मुताबिक कंपनी के पास करीब चार लाख टैबलेट के ऑर्डर आए थे लेकिन सीमित खरीदारों के लिए अभी यह टैबलेट उपलब्‍ध है। टैबलेट की भारी मांग को देखते हुए ऑनलाइन बिक्री के लिए कंपनी को उपभोक्‍ता सेवा से जुड़ी समस्‍याओं से जूझना पड़ सकता है क्‍योंकि ‘आकाश’ सीमित संख्‍या में ही ऑनलाइन बिक्री के लिए उपलब्‍ध है।

अपडेटेड वर्जन अगले महीने
आकाश टैबलेट का अपडेटेड वर्जन 'यूबीस्‍लेट 7' अगले माह यानी जनवरी में बाजार में आ जाएगा। यह वर्जन 700 मेगाहर्टज प्रोसेसर पर काम करेगा। इसमें अपडेटेड एंड्रायड 2.3 ओएस है। जबकि बैटरी 3200 एमएएच की होगी। ये वाई-फाई के अलावा जीपीआरएस नेटवर्क पर भी काम करेगा। इसकी कीमत महज 2,999 रुपये होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सिर्फ 2500 रुपये में आपका होगा 'आकाश'