DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेस्टइंडीज ने छह साल बाद ऑस्ट्रेलिया को हराया

आक्रामक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड की 47 रन की उम्दा पारी की मदद से वेस्टइंडीज ने दूसरे एकदिवसीय क्रिकेट मैच में पांच विकेट की जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया पर छह साल में पहली जीत दर्ज की।

बारिश के कारण मैच को 40 ओवर का कर दिया गया और ऑस्ट्रेलिया ने नौ विकेट पर 154 रन का स्कोर खड़ा किया। वेस्टइंडीज को इसके बाद डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर 158 रन का लक्ष्य मिला जो उसने 10 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

पोलार्ड ने वेस्टइंडीज की ओर से सर्वाधिक 47 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में चार छक्के जड़े और जेवियर डोहर्टी पर जड़ा उनका एक चौका तो आर्नोस वेल स्टेडियम को पार करता हुए समीप के सेंट विन्सेंट हवाई अड्डे के रनवे पर पहुंच गया।

कार्लटन बा (नाबाद 18) ने डोहर्टी की गेंद को मिडविकेट के ऊपर से छह रन के लिए भेजकर वेस्टइंडीज का स्कोर पांच विकेट पर 163 तक पहुंचाकर टीम को जीत दिलाई। ड्वेन ब्रावो ने भी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई और 30 रन की अपनी पारी के दौरान पोलार्ड के साथ पांचवें विकेट के लिए 64 रन जोड़े जिसने वेस्टइंडीज का पलड़ा भारी कर दिया।

इससे पहले वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही थी और उसने पारी की पहली गेंद पर ही सलामी बल्लेबाज कीरन पावेल का विकेट गंवा दिया था जिन्हें ब्रेट ली ने पगबाधा आउट किया। ऑस्ट्रेलिया ने इसी मैदान पर पहला मैच शुक्रवार को 64 रन से जीता था जो भारत में 2006 चैम्पियन्स ट्रॉफी से पिछले 16 मैचों में उसकी वेस्टइंडीज पर 15वीं जीत थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वेस्टइंडीज ने छह साल बाद ऑस्ट्रेलिया को हराया