फोटो गैलरी

Hindi News‘बसपा के खिलाफ आक्रोश है युवाओं का वोट’

‘बसपा के खिलाफ आक्रोश है युवाओं का वोट’

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान में निकले कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि बसपा शासन के खिलाफ युवाओं का गुस्सा फूट रहा है। यह मतदान में हुई बढ़ोतरी के रूप में सामने आ रहा...

‘बसपा के खिलाफ आक्रोश है युवाओं का वोट’
Mon, 27 Feb 2012 04:07 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान में निकले कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि बसपा शासन के खिलाफ युवाओं का गुस्सा फूट रहा है। यह मतदान में हुई बढ़ोतरी के रूप में सामने आ रहा है।

उन्होंने कहा कि यूपी में पिछले 22 साल में कई मुख्यमंत्री आए और गए, लेकिन किसी ने युवाओं को रोजगार व शिक्षा मुहैया कराने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया। छठे चरण के लिए प्रचार के अंतिम दिन पायलट ने रविवार को दादरी, गढ़, मुरादनगर और जेपी नगर के धनौरा विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया।

संचार मंत्री पायलट ने ‘हिन्दुस्तान’ से कहा कि युवाओं की पीड़ा और उनके सपनों को वही लोग समझ सकते हैं, जो उनसे जुड़े हैं। मगर बसपा, सपा या फिर भाजपा ने उनके सपनों को तबज्जो नहीं दी है। इसलिए उनमें आक्रोश है, जो मतदान के रूप में बाहर आ रहा है।

पायलट ने कहा, कांग्रेस प्रदेश में बदलाव चाहती है जिससे अन्य राज्यों की तरह यहां भी रोजगार, शिक्षा और निवेश के अवसर बढ़ सकें। हमने केंद्र में सूचना का अधिकार, शिक्षा का अधिकार, मनरेगा और प्रस्तावित खाद्य सुरक्षा कानून जैसे कार्यक्रम बनाकर इस दिशा में कदम बढ़ाए हैं। यूपी में करीब दो दजर्न सभाएं कर चुके पायलट ने बसपा, सपा और भाजपा को भी आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष भले ही कुछ भाषण दें, लेकिन उनकी पार्टी बसपा के साथ मिलकर सरकार बनाने को ललायित है। पायलट ने कहा, बसपा सरकार ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसानों की जमीन छीनी है।

जबरन किसानों की जमीन छीनकर उसने बिल्डरों और भू माफियाओं को दी है। किसानों पर जब गोली चली तो किसी पार्टी के नेता उनका दुख दर्द जानने नहीं आए। सिर्फ कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने तमाम बाधाओं के बावजूद भट्टा पारसौल जाकर पीड़ितों के आंसू पोंछे। सपा का शासन भी राज्य की जनता ङोल चुकी है। उन्होंने मुसलमानों को डराकर रखा, उन्हें विकास की प्रक्रिया में भागीदार नहीं बनाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें