फोटो गैलरी

Hindi Newsटाटा इस्पात, विप्रो की अमेरिकी थिंक टैंक ने की सराहना

टाटा इस्पात, विप्रो की अमेरिकी थिंक टैंक ने की सराहना

नीतिपरक कारोबार करने वाली दुनिया की शीर्ष कम्पनियों में दो भारतीय कम्पनियां, टाटा इस्पात व विप्रो भी शामिल हैं। अमेरिकी थिंक टैंक ‘इथिस्फेयर इंस्टीटय़ूट’ ने सर्वेक्षण में इनकी सराहना की...

टाटा इस्पात, विप्रो की अमेरिकी थिंक टैंक ने की सराहना
Sun, 18 Mar 2012 07:51 PM
ऐप पर पढ़ें

नीतिपरक कारोबार करने वाली दुनिया की शीर्ष कम्पनियों में दो भारतीय कम्पनियां, टाटा इस्पात व विप्रो भी शामिल हैं। अमेरिकी थिंक टैंक ‘इथिस्फेयर इंस्टीटय़ूट’ ने सर्वेक्षण में इनकी सराहना की है। उक्त अमेरिकी थिंक टैंक ने नीतिपरक कारोबार करने वाली दुनिया की कम्पनियों की जो सूची तैयार की है, उसमें भारत की ये दो कम्पनियां ही शामिल हैं।

इस्पात के प्रबंध निदेशक एच.एम. नेरुरकर ने कहा कि इस तरह के महत्वपूर्ण एवं प्रतिष्ठापूर्ण मापदंड के तहत टाटा इस्पात को मिली यह मान्यता बेहद सम्मानजनक है। टाटा समूह और टाटा इस्पात के बीच शुरू से ही नैतिक व्यापार सिद्धांत एवं व्यवहार में भिन्नता रही है।

‘इथिस्फेयर इंस्टीटय़ूट’ की सर्वाधिक नीतिपरक कम्पनियों की वार्षिक सूची उन कम्पनियों को मान्यता देती है, जो अपनी कथनी और करनी में अंतर नहीं करते। अमेरिकी थिंक टैंक की सूची से इसका भी खुलासा होता है कि अमेरिका, ब्रिटेन, जापान, पुर्तगाल तथा भारत की 145 कम्पनियां अपने कर्मचारियों के लिए उच्च मानदंड एवं आचरण स्थापित करती हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें