अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तालिबान में भगोड़े कैदी का स्वागत

पाकिस्तान की बन्नू जेल से भागे एक हाई-प्रोफाइल कैदी का तालिबानी गढ़ में स्वागत हुआ है। डॉन न्यूज पर प्रसारित एक वीडियो में यह दिखाया गया है। जेल पर हमले के दौरान कैदी वहां से भागने में कामयाब रहा था।

'डॉन' के मुताबिक इस वीडियो में पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के किसी इलाके में तालिबान की ओर से पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ पर हमला करने के मामले में दोषी अदनान राशिद का स्वागत होते दिखाया गया है। वीडियो में राशिद को अपने मेजबान के साथ पश्तो में बात करते दिखाया गया है।

वीडियो में एक तालिबानी लड़ाका राशिद से पूछता है, ''कारी साहिब, आप कैसे हैं। आपका स्वास्थ्य कैसा है। क्या आप अच्छा महसूस कर रहे हैं।'' इस पर राशिद कहता है, ''अल्हमदुल्लाह (अल्लाह की इनायत है) सब कुछ अच्छा है।''

जब उससे जेल तोड़ने के संबंध में पूछा जाता है तो वह स्वीकृति में सिर हिलाता है और बोलता है, ''अल्हमदुल्लाह।'' राशिद से उसके मुशर्रफ पर आत्मघाती हमला मामले में दोषी होने के विषय में पूछने पर उसने सिर हिलाकर इसे स्वीकार किया।

तालिबानी आतंकवादियों ने बन्नू जेल पर हमला कर करीब 400 कैदियों को मुक्त करा लिया था। इनमें कम से कम 20 हाई-प्रोफाइल कैदी हैं। जेल से भागे कैदियों में से एक पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति मुशर्रफ पर हमला करने के मामले से सम्बद्ध है। इस तालिबानी हमले की शुरुआती रिपोर्ट में इसे खुफिया एजेंसियों की असफलता करार दिया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तालिबान में भगोड़े कैदी का स्वागत