DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टी-शर्ट चढ़ते पारे में भी मूड बना दे

रंग आपके मूड को दिखाते हैं और जब बात हो यूथ की तो रंग, उमंग और ढंग का सामंजस्य लाजवाब हो जाता है। इस गर्मी के मौसम में अलग-अलग रंगों की टी-शर्ट से आप स्मार्ट दिखने के साथ ही कूल भी रह सकते हैं। पुनीत भारद्वाज का आलेख

गर्मी के मौसम में युवा ऐसी टी-शर्ट को तव्वजो देता है जो उन्हें स्मार्ट दिखाने के साथ-साथ कूल रखने का भी काम करे। तो इसके लिए सबसे सटीक रंग है सफेद। जो गर्मी को सबसे कम सोखता है और दूसरे रंगों की तुलना में आपको भीतर से ज्यादा ठंडा रखता है। यानी आपके शरीर के तापमान को नियंत्रित करने का काम भी करता है। गर्मी हो या सर्दी, सफेद सदाबहार रंग है। आप सफेद टी-शर्ट के साथ किसी भी रंग की एसेसरीज प्रयोग कर सकते हैं।

काले का जादू
गर्मियों के सीजन में भले ही सब काले रंग से बचते हैं, लेकिन फिर भी काले रंग की अपनी खासियतें हैं। मसलन, अगर आप थोड़े मोटे हैं तो काली टी शर्ट आपको दूसरे रंगों की टी शर्ट की बजाए थोड़ा पतला दिखाएगी।

शाम को अगर पार्टी या मस्ती का मौका हो तो काली टी शर्ट मौजमस्ती की शाम के लिए सबसे उपयुक्त मानी जाती है। लेयरिंग (अलग-अलग रंग और फैब्रिक का मेल) इफेक्ट के लिए भी काले का इस्तेमाल विभिन्न तरीके के साथ किया जा सकता है। काली टी-शर्ट का बेहतर इस्तेमाल आप अपने त्वचा के रंग के हिसाब से करेंगे तो ये आप पर ज्यादा फबेगा। तो इस गर्मी में काले रंग के कपड़ों से बचने के बजाय इसको शाम को आजमाएं और अपना जलवा बिखेरें।

लाल: आपको रखे आगे
लाल सिर्फ खतरे का रंग नहीं है। आपके व्यक्त्वि को भी अलर्ट करता है। लाल रंग सिर्फ लड़कियों का ही नहीं बल्कि लड़कों का भी चहेता है। ये रंग आपको भीड़ से अलग दिखाता है। हाल ही में जर्मनी में हुई स्टडी से पता चला है कि जिस तरह लाल रंग पहनने वाली लड़कियां लड़कों को आकर्षित करती हैं, उसी तरह लाल रंग में लड़के भी लड़कियों को खूब भाते हैं। तो अगर आप इस मौसम में किसी को प्रभावित करना चाहते हैं तो लाल रंग की टी शर्ट पहनिए और टशन मारिए।

लेकिन लाल टी शर्ट का इस्तेमाल करते हुए एक ख्याल जरूर रखिए। लाल रंग को पहनने के लिए संतुलित दृष्टिकोण रखना जरूरी है। अगर आपकी लाल रंग की टी शर्ट ज्यादा स्ट्रांग या सॉलिड कलर में है तो ये आपके व्यक्तित्व को बनाने की बजाए बिगाड़ भी सकता है। 

सदा सुहाय हरा
हरा रंग सीधा प्रकृति से जुड़ता है और पर्यावरण के करीब लाता है। आपको हरे रंग में कई सीजनल वैराइटीज मिल जाएंगी। जैसे-लीफ ग्रीन, रेडियम ग्रीन, आर्मी ग्रीन, एमरल्ड ग्रीन, सी ग्रीन और फ्लोरेंट ग्रीन टी शर्ट आदि। साथ ही आप हरे रंग की टी-शर्ट में प्रिंट का प्रयोग कर इस रंग को स्टाइल से प्रयोग कर सकते हैं। लड़कियों के लिए तो हरे रंग की टी शर्ट में पुरुषों से कई ज्यादा विकल्प मार्केट में मौजूद हैं। फैशन एक्सपर्ट्स के मुताबिक गर्मियों में ईको फ्रेंडली थीम की डिमांड बढ़ जाती है। क्योंकि ऐसी टी शर्ट पहनने में आरामदायक और कूल होती हैं, इसलिए टी शर्ट विकल्प में आजकल कॉटन फैब्रिक पर वेजिटेबल डाई यूज किया जा रहा है।  

येलो-येलो, ब्यूटीफुल फेलो
पीला रंग स्प्रिंग और समर का सबसे बेहतरीन रंग माना जाता है। अगर आपको पीले टी-शर्ट की तलाश है तो इसमें गोल्डन येलो, लेमन और स्ट्रांग येलो रंग के विकल्प मिल जाएंगे। आमतौर पर लड़कियों को लेमन येलो टीशर्ट खूब भाती है। वहीं लड़कों में डार्क और डिजाइनर येलो टी शर्ट की डिमांड ज्यादा रहती है। अगर आपको पार्टी, त्यौहार या शादी में जाना है तो पीली टी शर्ट एक अच्छी पसंद बन सकती है।

राइट है लाइट
इसके अलावा हॉट सीजन यानी कि गर्मी में हल्के रंग भी हिट माने जाते हैं। इनमें गुलाबी, नीला, बैंगनी, लाइट ग्रे भी आपको बेहतर लुक दे सकते हैं। वैसे अगर आपको हल्के रंग ज्यादा पसंद नहीं तो वे बैंगनी रंग की टी शर्ट्स प्रयोग कर सकते हैं। ये रंग हर तरह की जींस के लिए भी परफेक्ट माना जाता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टी-शर्ट चढ़ते पारे में भी मूड बना दे