DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिन्दुस्तान मोटर्स ने उतारी स्पोर्ट्स पजेरो

हिंदुस्तान मोटर्स लि. ने भारतीय बाजार में जापान की मित्सुबिशी के स्पोटर्स यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) पजेरो का नया संस्करण पजेरो स्पोर्ट पेश किया है। हिंदुस्तान मोटर्स तकनीकी करार के तहत भारत में मित्सुबिशी के वाहनों का विनिर्माण करती है।

स्पोर्ट पजेरो का दिल्ली में एक्स शोरूम दाम 23.53 लाख रुपए रखा गया है। हिंदुस्तान मोटर्स के निदेशक ए शंकर नारायणन और मित्सुबिशी मोटर्स कॉरपोरेशन के कार्यकारी अधिकारी और कॉरपोरेट महाप्रबंधक (एशिया और आसियान) मासाहिको यूएकी ने एक संवाददाता सम्मेलन में स्पोर्ट पजेरो को पेश किया।

नारायणन ने कहा कि कंपनी का इरादा पहले साल में स्पोर्ट पजेरो की 4,000 से 5,000 इकाईयों की बिक्री का है। उन्होंने बताया कि शुरू में कार आयात होगी और उसके बाद सितंबर से इसके कलपुर्जे आयात कर चेन्नई संयंत्र में असेंबल करेगी।

नारायणन ने बताया कि कंपनी ने नए माडल पर इस साल 40 से 50 करोड़ रुपए का निवेश करने की योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि धीरे-धीरे स्पोर्ट पजेरो पुरानी पजेरो का स्थान ले लेगी। फिलहाल पुरानी पजेरो की बिक्री जारी रहेगी।

यूएकी ने कहा कि मित्सुबिशी के लिए भारतीय बाजार काफी महत्व रखता है। कंपनी भारत में मित्सुबिशी के बेड़े से छोटी कार उतारना चाहती है। हालांकि उन्होंने इसके लिए कोई समयसीमा बताने से इनकार करते हुए कहा कि इसके लिए अभी कंपनी भारतीय बाजार का अध्ययन कर रही है। 

कंपनी के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि स्पोर्ट पजेरो के जरिये हम टोयोटा की फार्च्यूनर को टक्कर देने का इरादा रखते हैं। उन्होंने कहा कि स्पोर्ट पजेरो को पूरी तरह भारतीय परिस्थितियों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हिन्दुस्तान मोटर्स ने उतारी स्पोर्ट्स पजेरो