DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अखिलेश ने प्रधानमंत्री से मांगा विशेष आर्थिक सहयोग

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात कर सूबे के विकास के लिए विशेष आर्थिक सहयोग और लम्बित पड़ी केंद्रीय परियोजनाओं के लिए धन राशि शीघ्र स्वीकृति कराने की मांग की।

मुख्यमंत्री कार्यालय से शनिवार को जारी बयान में कहा गया है कि अखिलेश ने मुलाकात के दौरान बिजली, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल एवं बाढ़ नियंत्रण से सम्बधित लम्बित पड़ी केंद्रीय परियोजनाओं के लिए शीघ्र धन राशि जारी करने का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने इलाहाबाद में 2013 में होने वाले कुम्भ मेले के लिए मिलने वाली केंद्रीय राशि को भी बढ़ाने की मांग की। बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री ने सूबे के विकास के लिए प्रधानमंत्री से अपनी प्राथमिकताओं का उल्लेख करते हुए कहा कि उनकी सरकार प्रदेश में बुनियादी सुविधाओं के साथ ही कृषि क्षेत्र के विकास पर ध्यान दे रही है।

मुख्यमंत्री ने विद्युत उपलब्धता पर चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री से कहा कि वर्तमान में लगभग 2000 मेगावाट बिजली की कमी है। कोयले की कमी के कारण निजी क्षेत्र की विद्युत परियोजनाओं में क्षमता के अनुरूप उत्पादन नहीं हो रहा है, जिसके परिणाम स्वरूप ग्रिड से अतिरिक्त बिजली लेनी पड़ती है। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से इस प्रकरण में विद्युत मंत्रालय को आवश्यक निर्देश देने की मांग की।

मुख्यमंत्री ने भगवान बुद्घ से जुडे़ महत्वपूर्ण स्थलों सारनाथ, श्रावस्ती, कुशीनगर और कपिलवस्तु की तरफ  प्रधानमंत्री का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि इन स्थलों को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। उन्होंने इन स्थलों के समुचित विकास के लिए आवश्यक धन मुहैया कराए जाने की मांग की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अखिलेश ने प्रधानमंत्री से मांगा विशेष आर्थिक सहयोग