DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिंगापुर में गिरफ्तार भारतीय नौकरानी आ सकेगी भारत

भारतीय मूल की एक नौकरानी के सिंगापुर के नियोक्ता ने 2076 अमेरिकी डॉलर के जुर्माने का भुगतान करके उसे जमानत पर छुड़ा लिया है। यह जुर्माना उसपर दुकान से सामान की चोरी करने के आरोप में लगाया गया।

स्ट्रेटस टाइम्स ने बताया कि इसके साथ ही 32 वर्षीय संदीप कौर भारत वापस जा सकेंगी। सात वर्षों तक सिंगापुर में काम करने वाली कौर पर 14 नवंबर को एक डिपार्टमेंटल स्टोर से 204 अमेरिकी डॉलर का आभूषण, एक स्वेटर और एक हैंडबैग चुराने के आरोप में जुर्माना लगाया गया था। जिस समय यह घटना हुई उसके कुछ ही दिन बाद पंजाब में उसके अपने घर पर उसकी शादी होने वाली थी।

समाचार पत्र के अनुसार कौर को तब राहत मिली जब उसके व्यापारी नियोक्ता ने जुर्माने का भुगतान किया और यह गवाही दी कि वह साधारण महिला है और उसने कभी अकेले खरीदारी नहीं की। रिपोर्ट में बताया गया है कि व्यापारी ने जमानत पर उसे रिहा कराने के बाद अपने घर पर रहने की भी अनुमति दी।

कौर का बचाव करने वाले उसके वकील एसएस ढिल्लों ने अदालत से कहा कि इस घटना से पंजाब में कौर के परिवार को शर्मसार होना पड़ा है और अंतिम समय में उनकी शादी स्थगित करनी पड़ी।

उन्होंने अदालत से अपील की कि वह कौर पर मामूली जुर्माना लगाये क्योंकि जिन वस्तुओं की चोरी की गई थी उसका मूल्य बहुत अधिक नहीं था और यह उसका पहला अपराध था।

जिला न्यायाधीश लोवी पिंग ने पाया कि कौर ने सिंगापुर में सात वर्षों तक मेहनत से काम किया और उन्हें यह समक्ष में नहीं आ रहा है कि यहां पर अपने अंतिम दिन में उसने अपराध क्यों किया। सिंगापुर में चोरी के लिए अधिकतम तीन साल के कारवास और 7987 डॉलर के जुर्माने की सजा का प्रावधान है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सिंगापुर में गिरफ्तार भारतीय नौकरानी आ सकेगी भारत