फोटो गैलरी

Hindi Newsशंघाई सहयोग संगठन की पूर्ण सदस्यता चाहता है पाक

शंघाई सहयोग संगठन की पूर्ण सदस्यता चाहता है पाक

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी बुधवार से शुरू हुए शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की दो दिवसीय शिखर बैठक में इस क्षेत्रीय समूह में अपने देश की पूर्ण सदस्यता की वकालत...

शंघाई सहयोग संगठन की पूर्ण सदस्यता चाहता है पाक
Wed, 06 Jun 2012 12:52 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी बुधवार से शुरू हुए शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की दो दिवसीय शिखर बैठक में इस क्षेत्रीय समूह में अपने देश की पूर्ण सदस्यता की वकालत करेंगे।

समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस ऑफ पाकिस्तान (एपीपी) द्वारा जारी रपट में कहा गया है कि एससीओ की बैठक में हिस्सा लेने के अलावा जरदारी दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सम्बंधों के सम्पूर्ण दायरे में भावी सहयोग पर चीनी नेतृत्व के साथ बैठकें भी करेंगे।

राष्ट्रपति के प्रवक्ता फरहतुल्ला बाबर ने कहा कि पाकिस्तान सक्रियरूप से एससीओ में हिस्सा ले रहा है और अपनी पूर्ण सदस्यता हासिल करने के लिए उत्सुक है।

एससीओ में रूस और चीन के अलावा ऊर्जा सम्पन्न मध्य एशियाई देश-कजाकस्तान, उज्बेकिस्तान, ताजिकिस्तान और किर्गिस्तान शामिल हैं।

भारत, ईरान और मंगोलिया के साथ ही पाकिस्तान एससीओ में पर्यवेक्षक के रूप में हैं। बीजिंग में हो रहे एससीओ के 12वें शिखर सम्मेलन में सदस्यता विस्तार का मुद्दा एजेंडे में छाया रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें