DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इजरायली पर्यटकों को किंगफिशर से रिफंड का इंतजार

इजरायल के कुछ नागरिकों का कहना है कि उन्हें भारत की निजी क्षेत्र की एयरलाइन किंगफिशर से रद्द की गयी उड़ान का रिफंड अभी तक नहीं मिला है।

इन इजरायली पर्यटकों ने आगमी पासओवर की छुटि्टयों में भ्रमण के लिए भारत में ही एक स्थान से दूसरे स्थान के लिए किंगफिशर के टिकट आरक्षित करा रखे थे पर वित्तीय संकट से गुजर रही इस एयरलाइन की वह उड़ान रद्द कर दी गयी। पासओवर इजरायलियों के लिए घूमने फिरने का एक बड़ा अवकाश माना जाता है।

बेरशेवा में रहने वाले याईर नाम के एक भारत प्रेमी इजरायली पर्यटक ने कहा कि मुझे चार सप्ताह पहले मेरे ट्रेवेल एजेंट ने बताया कि मैंने किंगफिशर की जिन उड़ानों के लिए टिकट बुक करा रखे थे वे सभी उड़ानें रद्द कर दी गयी हैं। जब मैंने धर वापस लौटाने की मांग की तो उनका जवाब तथा कि वे किंगफिशर से उसका दावा नहीं कर सकें हैं।

उन्होंने भारत में किंगफिशर एयरलाइन के कार्यालय में सम्पर्क भी किया पर कहा गया कि बीएसपी के जरिए आवेदन मिलने के बाद धन ट्रवेल एजेंट के जरिए वापस कर दिया जाएगा। एजेंट ने इस मामले में कई बार प्रयास भी किया पर किंगफिशर ने अब तक अनुरोध नहीं माना है।

एक अन्य पर्यटक एथ ने कहा कि ट्रेवेल एजेंट ने मेरे सामने ही उनसे (एयरलाइन से) कई बार बात की, जब एजेंट शिकायत करता है कि किंगफिशर की प्रणाली (आनलाइन) बीएसपी का आवेदन नहीं ले रही है तो उसके प्रतिधियों का जवाब होता है कि वे इस बारे में कुछ नहीं कर सके।

ऐसे ही एक ट्रेवेल एजेंट नूरित का कहना है कि जब भी हम रिफंड के लिए बीएसपी प्रणाली पर आवेदन डालते हैं, कम्प्यूटरीकत जवाब होता है कि आप को इस एयरलाइन की ओर से रिफंड के लिए रिफंड करने की अनुमति नहीं है।

इजरायल की सबसे बड़ी ट्रेवेल एजेंसी आईएसएसटीए का कहना है कि ऐसे कई मामले हैं जहां लोगों को ऐसी शिकायत है पर समझ में नहीं आता कि इससे कैसे निपटा जाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इजरायली पर्यटकों को किंगफिशर से रिफंड का इंतजार