फोटो गैलरी

Hindi Newsपाक संसद में होगी अमेरिकी सम्बंधों पर चर्चा

पाक संसद में होगी अमेरिकी सम्बंधों पर चर्चा

पाकिस्तानी संसद, 20 मार्च को दोनों सदनों के एक संयुक्त सत्र में अमेरिका के साथ आदान-प्रदान के नए नियमों और अफगानिस्तान के लिए नाटो का आपूर्ति मार्ग खोलने पर चर्चा...

पाक संसद में होगी अमेरिकी सम्बंधों पर चर्चा
Sun, 18 Mar 2012 07:09 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तानी संसद, 20 मार्च को दोनों सदनों के एक संयुक्त सत्र में अमेरिका के साथ आदान-प्रदान के नए नियमों और अफगानिस्तान के लिए उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) का आपूर्ति मार्ग खोलने पर चर्चा करेगी। समाचार पत्र डान ने कहा है कि बहुप्रतिक्षित संसद का यह सत्र तीन दिनों तक चलेगा।

राष्ट्रीय सुरक्षा सम्बंधी संसदीय समिति 26 नवम्बर के हमले के बाद अमेरिका और नाटो के साथ सम्बंधों की समीक्षा किए जाने के मुद्दे पर अपनी सिफारिशें सत्र के दौरान सदन में पेश करेगी।

पाकिस्तान ने इसके पहले अफगानिस्तान के भविष्य पर जर्मनी में आयोजित एक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का बहिष्कार किया था और अमेरिका से कहा था कि वह बलूचिस्तान में स्थित शम्सी हवाई ठिकाने को खाली कर दे।

इस सप्ताह के प्रारम्भ में सैन्य एवं राजनीतिक नेतृत्व की हुई एक बैठक में तय किया गया था कि अफगानिस्तान में नाटो बलों के लिए आपूर्ति मार्ग खोलने या न खोलने के बारे में निर्णय लेने का पूरा अधिकार संसदीय समिति के पास होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें