फोटो गैलरी

Hindi News'सरबजीत को जल्द रिहा करेगा पाकिस्तान'

'सरबजीत को जल्द रिहा करेगा पाकिस्तान'

पाकिस्तान में मौत की सजा पाए भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह को यहां की सरकार जल्द रिहा कर सकती...

'सरबजीत को जल्द रिहा करेगा पाकिस्तान'
Fri, 07 Sep 2012 07:24 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में मौत की सजा पाए भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह को यहां की सरकार जल्द रिहा कर सकती है। सरबजीत के वकील अवैस शेख ने कहा कि उनकी सूचना के मुताबिक, पाकिस्तान की सरकार ने सरबजीत को रिहा करने का निर्णय लिया है।

शेख ने उम्मीद जताई कि सरबजीत को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के पाकिस्तान दौरे से पहले रिहा कर दिया जाएगा। शेख ने कहा कि जहां तक मुझे पता है, पाकिस्तान की सरकार ने कई कारणों से सरबजीत सिंह को रिहा करने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि भारत से पाकिस्तानी नागरिक खालिद चिश्ती की रिहाई के तुरंत बाद मैंने नई दया याचिका दायर की। मैंने माननीय राष्ट्रपति को सरबजीत को माफी देने और उसकी मौत की सजा आजीवन कारावास में बदलने के पक्ष में कई कारण बताए।

उन्होंने कहा कि इसलिए मुझे उम्मीद है कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के पाकिस्तान दौरे से पहले सरबजीत को रिहा कर दिया जाएगा। मैं इसे लेकर सकारात्मक हूं।

सरबजीत सिंह (49) पिछले 21 साल से पाकिस्तान की कोट लखपत जेल में बंद हैं। उन्हें पंजाब में वर्ष 1990 में हुए विस्फोट के सिलसिले में मौत की सजा सुनाई गई है।

पिछले दिनों खबर आई थी कि पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने सरबजीत की मौत की सजा आजीवन कारावास में बदल दी है और अधिकारियों को उसे रिहा करने का आदेश दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें