DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जेट एयरवेज को बकाया चुकाने का नोटिस

संकटग्रस्त किंगफिशर एयरलाइंस के खातों पर रोक लगाने के बाद सेवाकर विभाग ने अब निजी क्षेत्र की जेट एयरवेज को 69 करोड़ रुपये का बकाया कर चुकाने का नोटिस भेजा है।

विभाग ने एयरलाइंस से जल्द से जल्द बकाया कर चुकाने को कहा है अन्यथा उसके खिलाफ भी अन्य एयरलाइंस की तरह कारवाई की जाएगी। हालांकि, जेट एयरवेज ने कहा है कि वह सोमवार को भुगतान कर देगी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जेट एयरवेज ने जनवरी और फरवरी के दौरान 69 करोड़ रुपये का कर नहीं चुकाया है। अधिकारियों ने कहा कि कंपनी को 6 मार्च तक यह कर चुकाना था। यदि वह नोटिस का जल्द जवाब नहीं देते हैं तो उसके खातों पर भी रोक लगानी होगी।

जेट के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (वित्त) महालिंगम शिवकुमार से जब इस संबंध में संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा, ‘तेल कीमतें बढ़ने तथा अन्य लागतों के चलते इस मामले में कुछ देरी हुई है, बहरहाल हम सोमवार को भुगतान कर रहे हैं उसके बाद सब कुछ सामान्य हो जाएगा।’

वित्त वर्ष की दिसंबर में समाप्त तीसरी तिमाही में जेट एयरवेज को 101.22 करोड़ रुपये का घाटा हुआ। ईंधन के दाम बढ़ने, कम किराया और इसके ऊपर डॉलर के मुकाबले रुपये की विनिमय दर में गिरावट से विमानन कंपनी के कामकाज पर असर पड़ा है। इससे पिछले वर्ष की इसी तिमाही में कंपनी ने 118.23 करोड़ रुपये का लाभ दर्ज किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जेट एयरवेज को बकाया चुकाने का नोटिस