DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'विश्व सीरिज हॉकी को खेल मंत्रालय का पूरा समर्थन'

खेलमंत्री अजय माकन ने शुक्रवार को विश्व सीरिज हॉकी को पूरा समर्थन जताते हुए कहा कि खिलाड़ियों और खेल के लिये यह अच्छी पहल है।

यहां मेजर ध्यानचंद राष्ट्रीय स्टेडियम पर दिल्ली विजाडर्स और कर्नाटक लायंस के बीच विश्व सीरिज हॉकी का मैच देखने आये माकन ने पत्रकारों से कहा कि खेल मंत्रालय विश्व सीरिज हॉकी का समर्थन करता है क्योंकि यह खिलाड़ियों के लिये अच्छी पहल है। खिलाड़ियों को इससे पैसा मिलेगा और हमारे स्टेडियमों का बेहतर इस्तेमाल होगा।

विश्व सीरिज हॉकी भारतीय हॉकी महासंघ और निम्बस स्पोटर्स की संयुक्त लीग है जिसे एफआईएच ने अनाधिकृत करार दिया है। एफआईएच भारत में हॉकी के संचालन के लिये विरोधी गुट हॉकी इंडिया को मान्यता देता है।

आईएचएफ और हॉकी इंडिया के बीच जारी बातचीत के बारे में माकन ने कहा कि बातचीत चल रही है और हमें उम्मीद है कि कोई सकारात्मक नतीजा सामने आयेगा। पांच मार्च से बेंगलूर में लग रहे भारतीय टीम के अभ्यास शिविर के बारे में पूछे जाने पर खेलमंत्री ने कहा कि अंतिम समय पर संभावित खिलाड़ियों की संख्या बढा़ना उनकी समझ से परे है।

उन्होंने कहा कि हमें बताया गया था कि शिविर में 36 खिलाड़ी होंगे, लेकिन बाद में यह संख्या बढ़कर 48 क्यों कर दी गई, यह समझ से परे है। सुरेश कलमाड़ी को भारतीय ओलंपिक संघ का अध्यक्ष बरकरार रखने के आईओए कार्यसमिति के फैसले पर उन्होंने कोई प्रतिक्रिया व्यक्त करने से इनकार कर दिया।

इस बीच विश्व सीरिज के दिल्ली में आयोजित पहले मैच में स्टेडियम की अधिकांश दीर्घायें खाली पड़ी रही। सितारा भारतीय खिलाड़ियों के बगैर खेली जा रही इस लीग का मैच देखने बमुश्किल 1000 दर्शक जुटे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:'विश्व सीरिज हॉकी को खेल मंत्रालय का पूरा समर्थन'