फोटो गैलरी

Hindi Newsदेशमुख के सम्मान में संसद की कार्यवाही स्थगित

देशमुख के सम्मान में संसद की कार्यवाही स्थगित

केंद्रीय मंत्री विलासराव देशमुख के निधन पर मंगलवार को लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शाम करीब पौने चार बजे दिन भर के लिए स्थगित कर दी...

देशमुख के सम्मान में संसद की कार्यवाही स्थगित
Tue, 14 Aug 2012 05:26 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय मंत्री विलासराव देशमुख के निधन पर मंगलवार को लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शाम करीब पौने चार बजे दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

लोकसभा में देश में नक्सलवादी और माओवादी गतिविधियों में वृद्धि के बारे में चल रही चर्चा के बीच में गृह मंत्री और सदन के नेता सुशील कुमार शिंदे ने सदन को देशमुख के निधन के बारे में जानकारी दी।

रुंधे गले से शिंदे ने कहा कि वह काफी दुख के साथ यह जानकारी दे रहे हैं कि उनके सहयोगी और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख अब नहीं रहे। मेरा आग्रह है कि ऐसी दुखद घड़ी में सदन की कार्यवाही आगे चलाना ठीक नहीं रहेगा। अगर सदस्य सहमत हों तो कार्यवाही को स्थगित किया जाए।

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने शिंदे के प्रस्ताव का समर्थन करते हुए कहा कि यह काफी दुखद समाचार है। हम उनके प्रस्ताव (कार्यवाही स्थगित करने) का समर्थन करते हैं।

इसके बाद पीठासीन सभापति पीसी चाको ने सदन की कार्यवाही गुरुवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

राज्यसभा में व्ह्सिल ब्लोअर विधेयक पर चर्चा को बीच में रोकते हुए संसदीय कार्य मंत्री पवन कुमार बंसल ने सदन को देशमुख के निधन की जानकारी दी।

इसके फौरन बाद पीठासीन अध्यक्ष तारिक अनवर ने सदन की कार्यवाही को गुरुवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें