फोटो गैलरी

Hindi Newsएलआईसी ने खरीदे दो हजार करोड़ के इंफोसिस शेयर

एलआईसी ने खरीदे दो हजार करोड़ के इंफोसिस शेयर

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के दौरान सूचना प्रौद्योगिकी वर्ग की दूसरी बड़ी कंपनी इंफोसिस टेकनोलोजी के करीब दो हजार करोड़ रुपए के शेयर...

एलआईसी ने खरीदे दो हजार करोड़ के इंफोसिस शेयर
Sun, 15 Jul 2012 11:00 AM
ऐप पर पढ़ें

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के दौरान सूचना प्रौद्योगिकी वर्ग की दूसरी बड़ी कंपनी इंफोसिस टेकनोलोजी के करीब दो हजार करोड़ रुपए के शेयर खरीदे हैं।

एलआईसी भारतीय शेयर बाजार में सबसे बड़ा निवेशक है। इस खरीद के साथ ही एलआईसी का इंफोसिस में हिस्सा 6.3 प्रतिशत हो गया है। यह पहले 4.9 प्रतिशत था।

गौरतलब है कि इंफोसिस ने कल चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के परिणाम घोषित किए थे जो बाजार उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे थे। इस बीच वित्तीय संस्थान वार्कले कैपिटल ने इंफोसिस की साख ओर वेट से घटाकर इक्वल वेट कर दी है।

विदेशी संस्थागत निवेशकों ने तिमाही के दौरान इंफोसिस में अपनी हिस्सेदारी घटाई। इनकी हिस्सेदारी करीब एक प्रतिशत घटकर 38 प्रतिशत रह गई। विदेशी निवेशकों में अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथारिटी ने इंफोसिस में अपनी हिस्सेदारी 2.12 प्रतिशत से घटाकर 2.08 प्रतिशत की।

हालांकि कई अन्य बडे़ विदेशी निवेशकों अबेरदीप, ओप्पेनहीमर, फ्रेंकलीन टेम्पलटन, वानगार्ड और सिंगापुर गवर्नमेंट इन्वेस्टमेंट ने इंफोसिस में अपनी हिस्सेदारी में मामूली बढ़ोतरी की। अप्रैल-जून12 की तिमाही के दौरान विदेशी निवेशकों ने इंफोसिस टेकनोलोजीस में करीब 1500 करोड़ रुपए के शेयर बेचे।

विदेशी निवेशकों के कंपनी को लेकर चिंता के बावजूद एलआईसी ने अपना विश्वास कायम रखा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें