DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नयी पीएसी टीम में भी मुरली मनोहर जोशी

निवर्तमान लोक लेखा समिति (पीएसी) के अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी इस प्रतिष्ठित समिति के अगले कार्यकाल के लिए चुने गये 15 लोकसभा सदस्यों में शामिल हैं।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री शशि थरूर और द्रमुक नेता टीकेएस इलानगोवन पीएससी के नये चेहरे होंगे। यह समिति एक मई से अपना एक वर्षीय कार्यकाल शुरू करेगी।

निवर्तमान समिति के 10 सदस्य नयी समिति का भी हिस्सा होंगे जबकि जगदंबिका पाल, के सुधाकरन, के संभा शिव राव (सभी कांग्रेसी), रेवती रमण सिंह :सपा: और आदि शंकर :द्रमुक: नयी समिति में शामिल नहीं होंगे।

इनकी जगह थरूर, अशोक तंवर और सर्वेय सत्यनारायण (सभी कांग्रेसी), इलानगोवन (द्रमुक) और धर्मेंद्र यादव (सपा) अगले कार्यकाल में समिति का हिस्सा होंगे। इस संबंध में चुनाव नहीं हुआ क्योंकि लोकसभा में 15 पदों के लिए 15 ही नामांकन प्राप्त हुए थे। राज्यसभा की सात सीटों के लिए यह प्रक्रिया इस महीने होने की उम्मीद है।

पीएसी के 2011-12 कार्यकाल के अध्यक्ष के तौर पर जोशी ने टूजी स्पैक्ट्रम मुद्दे पर समिति की विवादित मसौदा रिपोर्ट को इसके सदस्यों के बीच वितरित किया था। कांग्रेसी सदस्यों के कड़े विरोध के कारण रिपोर्ट के पारित नहीं हो पाने के कारण जोशी ने इसे वर्ष 2010-11 की समिति का अधूरा एजेंडा बताया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नयी पीएसी टीम में भी मुरली मनोहर जोशी