DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उ. कोरियाई उपग्रह को मार गिराने की जापान की चेतावनी

जापान के रक्षा मंत्री नाओकी तनाका ने कहा है कि जरूरत पड़ने पर जापानी सेना उत्तर कोरियाई उपग्रह को मार गिराएगी, जिसे अगले महीने लांच किए जाने की प्योंगयांग की योजना है। यह जानकारी एक जापानी समाचार पत्र ने एक रपट में दी है।

समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के अनुसार, उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि अगले महीने उत्तर कोरियाई दिवंगत नेता किम इल-सुंग के 100वें जन्म दिवस के उपलक्ष्य में पृथ्वी पर नजर रखने वाला उपग्रह लांच किया जाएगा।

अखबार ने कहा है कि तत्कालीन जापानी रक्षा मंत्री यसुकाजू हमादा ने उस समय प्रक्षेपास्त्र रक्षा प्रणाली तैनात करने का आदेश दिया था, ताकि जापानी सीमा क्षेत्र में गिरने वाले उत्तर कोरियाई प्रक्षेपास्त्रों से जापान को बचाया जा सके।

उन्ह-3 रॉकेट, क्वांगम्योंगसोंग-3 उपग्रह को लेकर देश के उत्तर पश्चिम में चोलसान तटीय कस्बे में स्थित एक प्रक्षेपण केंद्र से 12 और 16 अप्रैल के बीच अंतरिक्ष के लिए प्रस्थान करेगा।

अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने भी एक बयान में कहा है कि अप्रैल में उपग्रह लांच करने की प्योंगयांग की योजना अंतर्राष्ट्रीय दायित्वों का उल्लंघन है और अत्यंत उकसावे वाला है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उ. कोरियाई उपग्रह को मार गिराने की जापान की चेतावनी