DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नैतिक भ्रष्टाचार का केंद्र है ईरान: पेरेज

इजरायल के राष्ट्रपति शिमोन पेरेज ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को परमाणु हथियार हासिल कर रहे ईरान से सतर्क रहना चाहिए क्योंकि इस देश के शीर्ष नेतृत्व में नैतिक भ्रष्टाचार जड़ें जमाए बैठा है।

पेरेज ने एक साक्षात्कार के दौरान कहा मेरा मानना है कि ईरान हमारे समय में नैतिक भ्रष्टाचार का केंद्र है। वे लोगों की जान लेते हैं। वे आतंकवाद को समर्थन देते हैं। वे अति महत्वाकांक्षी हैं इसलिए यह सिर्फ इजरायल के लिए समस्या नहीं है। इजरायल तो बस इसका एक हिस्सा है। और मैं सोचता हूं कि विश्व के नेता इसे समझते हैं। वे इसे गंभीरता से लेते हैं।

उन्होंने कहा आप जानते हैं कि ईरान सिर्फ इजरायल के लिए ही खतरा या समस्या नहीं है। यदि ईरान जीतता है तो हो सकता है कि आप भी और हम सभी पश्चिम एशिया को गंवा देंगे और तेल की आपूर्ति से हाथ धो बैठेंगे।

पेरेज ने कहा यह एक गंभीर समस्या है और जो समूह ईरान को आज संचालित कर रहा है उसमें कानून, मानवता और तर्क के प्रति कोई सम्मान नहीं है। मुझे एक व्याख्यान याद है जिसमें कहा गया था जीवन के सभी भ्रष्टाचारों में सबसे खतरनाक नैतिक भ्रष्टाचार है।

इजरायल के राष्ट्रपति ने साक्षात्कार में यह बयान ऐसे समय में दिया है जब इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के बीच व्हाइट हाउस में बैठक होने वाली है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नैतिक भ्रष्टाचार का केंद्र है ईरान: पेरेज