DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय मूल के 5 अमेरिकियों को सम्मान

भारतीय मूल के लोगों के वैश्विक संगठन (गोपियो) की कनेक्टिकट इकाई भारतीय मूल के पांच अमेरिकी नागरिकों को उनकी उपलब्धियों व योगदान के लिए 28 अप्रैल को सम्मानित करेगी।

सम्मानित किए जाने वाले लोगों में विवेक मारू (सामाजिक उद्यमी), फाकिर जैन (व्यावहारिक विज्ञान एवं अनुसंधान), चंद्र प्रसाद (कला एवं ज्ञान), नीना सिंह (सामुदायिक सेवा) और मलिका भंडारकर (युवा सम्मान) शामिल हैं। स्टेमफोर्ड में आयोजित होने वाले सम्मान समारोह में विलियम विजय पिच को फ्रेंड ऑफ इंडिया सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।

गोपियो-कनेक्टिकट के अध्यक्ष, शैलेश नाइक ने कहा, ''सम्मान के लिए उम्मीदवारों का चयन एक स्वतंत्र चयन समिति की श्रमसाध्य प्रक्रिया है और हमें खुशी है कि हम प्रत्येक वर्ष यथासम्भव सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवारों का चयन करते हैं।''

सम्मानित होने वाले मारू एक अंतर्राष्ट्रीय संगठन, नमति के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं, जबकि जैन युनिवर्सिटी ऑफ कनेक्टिकट में इलेक्ट्रिकल एवं कम्प्यूटर इंजीनियरिंग विभाग में प्रोफेसर हैं। प्रसाद बहुमुखी प्रतिभा के लेखक हैं, जिनके कार्यो की बुकलिस्ट और यूएसए टूडे में प्रशंसा हुई है। सिंह पीटीए ऑफ द ग्रीन फार्म्स एकेडमी की सहअध्यक्ष हैं और गर्ल्स स्काउट ट्रप की सहनायक हैं। जबकि भंडारकर जवाबदेही विशेषज्ञ हैं, जिन्होंने हर स्तर पर नीतिनिर्माताओं को इस बात के लिए प्रभावित किया है कि उन्हें 'वूमेन काउंट फॉर पीस' जैसे संदेश का प्रसार करना चाहिए। पिंच वेसलेयान युनिवर्सिटी के इतिहास विभाग में प्रोफेसर हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय मूल के 5 अमेरिकियों को सम्मान