DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईपीएल की सफलता से जलता है इंग्लैंड: पीटरसन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल रहे इंग्लिश बल्लेबाज केविन पीटरसन ने कहा है कि उनका देश आईपीएल की सफलता से जलता है।

वेबसाइट 'पीए स्पोर्ट डॉट कॉम' ने पीटरसन के हवाले से लिखा है, ''मेरा देश आईपीएल की सफलता से जलता है। इस बात से मुझे बहुत दुख होता है क्योंकि मैंने आईपीएल का जमकर लुत्फ उठाया है। मेरी समझ से ऐसा नहीं होना चाहिए लेकिन इंग्लैंड फिलहाल आईपीएल को लेकर जलन से भरा हुआ है।''

पीटरसन और इयोन मोर्गन ने सबसे पहले आईपीएल के साथ करार किया था। बीते पांच साल में कई इंग्लिश खिलाड़ी आईपीएल के लिए खेले लेकिन नियमित तौर पर इसमें हिस्सा लेने वालों की संख्या सीमित है।

जेम्स एंडरसन, इयान बेल और ग्रीम स्वान जैसे इंग्लिश खिलाड़ी हर साल की तरह इस साल भी काउंटी और टेस्ट मैचों की तैयारियों का हवाला देकर आईपीएल से दूर रहे। इस कारण इंग्लैंड में आईपीएल देखने वालों की संख्या काफी कम रही।

पीटरसन ने कहा कि उन्हें यह समझ नहीं आता कि आखिरकार बीते पांच साल में यह कहकर इंग्लिश खिलाड़ियों को नजरअंदाज किया गया कि उनसे बेहतर तो ऑस्ट्रेलिया के द्वितीय श्रेणी के खिलाड़ी हैं, जो पूरे समय आईपीएल टीमों के साथ रहेंगे।

पीटरसन ने कहा, ''मैं चाहता हूं कि अधिक से अधिक इंग्लिश खिलाड़ी आईपीएल में खेलें। मैं चाहता हूं कि अधिक से अधिक खिलाड़ी अंतिम एकादश में शामिल किए जाएं क्योंकि इससे इंग्लिश क्रिकेट को ही फायदा होगा। अगर एंडरसन, बोपारा और ब्रेसनन जैसे खिलाड़ी आईपीएल में खेलेंगे तो इसका मजा और भी बढ़ जाएगा।''

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईपीएल की सफलता से जलता है इंग्लैंड: पीटरसन